You are currently viewing हरविंदर सिंह जोहल ने रोशन किया पंजाब का नाम, दिल्ली उच्च न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा में पहली रैंक हासिल कर बने जज

हरविंदर सिंह जोहल ने रोशन किया पंजाब का नाम, दिल्ली उच्च न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा में पहली रैंक हासिल कर बने जज

मोहाली: मोहाली के रहने वाले 38 वर्षीय हरविंदर सिंह जोहल ने दिल्ली उच्च न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा 2024 में पहली रैंक हासिल की है। दिल्ली में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के रूप में उन्हें नियुक्त किया गया है। वह वकीलों और न्यायाधीशों के परिवार से हैं।

उनके पिता जगमोहन सिंह जोहल पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में वकील है। वहीं उनकी पत्नी प्रतिभा जोहल और दो बहन तेजिंदर कौर और सत्येंदर कौर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में वकालत करती हैं। वहीं उनके बड़े भाई गुरविंदर सिंह और भाभी दीप्ति गुप्ता पहले से ही जज के तौर पर कार्यरत हैं।

हरविंदर सिंह 2014 से चंडीगढ़, मोहाली और हाई कोर्ट में वकालत कर रहे हैं। उन्होंने चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी से 2014 में लॉ और 2015 में मास्टर आफ लॉ की डिग्री हासिल की है।

उनकी प्रारंभिक शिक्षा चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों से हुई है। उन्होंने वर्ष 2003 में सेक्टर 33 मॉडल स्कूल से नॉन मेडिकल में अपनी 12वीं की परीक्षा पास की थी। वही सेक्टर 44 मॉडल स्कूल से 2001 में उन्होंने दसवीं की परीक्षा पास की है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Harvinder Singh Johal brought glory to Punjab, became a judge by securing first rank in Delhi Higher Judicial Services Main Examination.