You are currently viewing कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिद्धू का विवाद सुलझाने गए हरीश रावत खुद विवाद में फंसे, मांगनी पड़ी माफी

कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिद्धू का विवाद सुलझाने गए हरीश रावत खुद विवाद में फंसे, मांगनी पड़ी माफी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पंजाब के प्रभारी महासचिव हरीश रावत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रहे झगड़े को सुलझाने के प्रयास में खुद ही ‘पंज प्यारे’ शब्द के इस्तेमाल के कारण विवाद में फंस गए।

रावत ने सिद्धू तथा उनके समर्थक चार अन्य नेताओं के लिए ‘पंज प्यारे’ शब्द का इस्तेमाल किया जिस पर शिरोमणि अकाली दल और गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने गहरी आपत्ति जताई। विवाद बढ़ता देख श्री रावत ने तुरंत माफी मांग ली और कहा कि वह प्रायश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका मकसद किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था और उन्होंने किसी को आहत करने के लिए ‘पंज प्यारे’ शब्द का इस्तेमाल नहीं किया और ना ही उनका ऐसा कोई मकसद था इसलिए वह माफी मांगते हैं।

श्री रावत ने कहा, “पंज प्यारे शब्द का इस्तेमाल मैंने व्यक्ति के सम्मान के संदर्भ में किया है। मेरे शब्दों ने किसी को आहत किया है तो मैं क्षमा मांगता हूं और अपने शब्द वापस लेता हूं। मैं अपने राज्य उत्तराखंड में गुरुद्वारा में झाड़ू लगाकर प्रायश्चित करूंगा।”

Harish Rawat, who went to settle the dispute between Captain Amarinder and Navjot Sidhu, got himself involved in the dispute and had to apologize.