You are currently viewing हरभजन सिंह ने विवादित पोस्ट के लिए मांगी माफी, जरनैल सिंह भिंडरावाले को बताया था शहीद
Two parties had offered tickets- Harbhajan Singh, speak - in the coming moment, in politics

हरभजन सिंह ने विवादित पोस्ट के लिए मांगी माफी, जरनैल सिंह भिंडरावाले को बताया था शहीद

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अपनी विवादित इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए सबसे माफी मांगी है। भज्जी ने सोशल मीडिया पर अपना माफीनामा शेयर किया है।

दरअसल भज्जी ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37वीं वर्षगांठ पर स्वर्ण मंदिर के अंदर मारे गए जरनैल सिंह भिंडरावाले को श्रद्धांजलि दी और उन्हें ‘शहीद’ बताया। भज्जी ने माफी मांगते हुए कहा है कि उन्होंने भारत के लिए 20 साल अपना खून-पसीना बहाया है और कभी भी ऐसी किसी बात को सपोर्ट नहीं करेंगे, जो भारत के खिलाफ हो।

छवि

उन्होंने आगे लिखा, “वो मेरी गलती थी और मैं इसे स्वीकार करता हूं। मैं उस पोस्ट से और उसमें मौजूद चेहरों से जुड़े किसी भी विचार का समर्थन नहीं करता। मैं एक सिख हूं जो भारत के लिए लड़ेगा, उसके खिलाफ नहीं। अपने देश के लोगों की भावनाओ को आहत करने के लिए ये मेरी माफी है। मैं अपने देश के खिलाफ खड़े किसी भी समूह का समर्थन नहीं करता और ना ही कभी करूंगा।”

बता दें कि 1984 में तत्‍कालिन प्रधानमंत्री इदिरा गांधी ने श्री हरिमंदिर साहिब यानी स्‍वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार चलाया था। इस ऑपरेशन के दौरान इंडियन आर्मी ने स्‍वर्ण मंदिर में प्रवेश लेते हुए आतंकी जनरेल सिंह भिंडरावाला को मौत के घाट उतारा था। भिंडरावाला को पंजाब में अशांति फैलाने और हिन्‍दू और पंजाबियों का कत्‍ल करने के लिए जाना जाता है।

Harbhajan Singh apologized for the controversial post, told Jarnail Singh Bhindranwale a martyr