You are currently viewing गुरदास मान को कोर्ट से नहीं मिली अग्रिम जमानत, अब इस दिन होगी मामले की सुनवाई

गुरदास मान को कोर्ट से नहीं मिली अग्रिम जमानत, अब इस दिन होगी मामले की सुनवाई

जालंधर: नकोदर स्थित डेरा बाबा मुराद शाह में मेले के दौरान सिख गुरु पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पंजाबी गायक गुरदास मान को जिला एवं सेशन कोर्ट से अग्रिम जमानत नहीं मिली है। मान के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का केस दर्ज है।

मामले की सुनवाई के दौरान सिख संगठनों के वकील परमिंदर सिंह ढींगरा व रविंदर सिंह ने कहा कि मान की बातों से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। मान अगर बाहर रहे तो उससे लोगों की नाराजगी बढ़ सकती है और पंजाब का माहौल खराब हो सकता है। इसलिए उनकी अग्रिम जमानत याचिका को खारिज किया जाए। वहीं, सुनवाई के दौरान मान के वकीलों ने तर्क दिया कि गुरदास मान ने अज्ञानतावश यह बात कह दी। इसके बाद वह हाथ जोड़कर व कान पकड़कर माफी मांग चुके हैं। जिला एवं सेशन कोर्ट में मामले की सुनवाई कल के लिए टाल दी गई। कल इस मामले में फैसला आ सकता है। इस दौरान गुरदास मान खुद पेश नहीं हुए, बल्कि उनके वकील ने ही जमानत याचिका दाखिल की।

आपको बता दें कि मान ने नकोदर मेले के आखिरी दिन विवादित टिप्पणी की थी। इसका वीडियो सामने आया तो सिख संगठन नाराज हो गए। उन्होंने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। जब केस दर्ज नहीं हुआ तो जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम कर दिया। इसके बाद पुलिस ने मान के खिलाफ थाना नकोदर में केस दर्ज कर दिया। वहीं, डेरा बाबा मुराद शाह समर्थक भी सड़क पर उतरे। उन्होंने मान पर केस दर्ज कराने वाले सिख संगठन नेता परमजीत अकाली पर केस दर्ज करने की मांग की है।

Gurdas Maan did not get anticipatory bail from the court now heard will be on Tomorrow