You are currently viewing Gurdas Maan Controversy: गुरदास मान को बड़ा झटका, कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की खारिज

Gurdas Maan Controversy: गुरदास मान को बड़ा झटका, कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की खारिज

जालंधर। डेरा बाबा मुराद शाह में मेले के दौरान सिख गुरु को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पंजाबी गायक गुरदास मान को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने गुरदास मान की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। मामले की सुनवाई को देखते हुए पुलिस ने कोर्ट परिसर और आसपास के रास्तों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी। एसीपी बलविंदर इकबाल काहलो की अगुवाई में 2 थानों की पुलिस को कोर्ट परिसर और आसपास के रास्तों पर तैनात किया गया है।

इससे पहले मंगलवार को मामले की सुनवाई के दौरान सिख संगठनों के वकील परमिंदर सिंह ढींगरा व रविंदर सिंह ने कहा था कि मान की बातों से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। मान अगर बाहर रहे तो उससे लोगों की नाराजगी बढ़ सकती है और पंजाब का माहौल खराब हो सकता है। इसलिए उनकी अग्रिम जमानत याचिका को खारिज किया जाए। वहीं मान के वकीलों ने तर्क दिया था कि गुरदास मान ने अज्ञानतावश यह बात कह दी। इसके बाद वह हाथ जोड़कर व कान पकड़कर माफी मांग चुके हैं।

बता देंं कि 20 अगस्त को जालंदर के नकोदर में डेरा बाबा मुराद शाह में सालाना मेले के दौरान गुरदास मान ने डेरे के गद्दीनशीन लाडी शाह जी को गुरु अमरदास जी का वंश बताया था। इसका वीडियो सामने आया तो सिख संगठन नाराज हो गए।

Gurdas Maan Controversy: Court dismisses Gurdas Maan’s anticipatory bail plea