You are currently viewing अमृतसर एय़रपोर्ट से विदेश जाने वालों के लिए अच्छी खबर

अमृतसर एय़रपोर्ट से विदेश जाने वालों के लिए अच्छी खबर

अमृतसर: ब्रिटेन के लंदन हीथ्रो और बरमिंघम हवाई अड्डों के लिए सीधी उड़ानों के साथ जुड़ने के बाद, श्री गुरु राम दास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अमृतसर अब एयर इंडिया के माध्यम से यूरोप के तीसरे हवाई अड्डे के लिए सीधी उड़ानों के साथ जुड़ने जा रहा है। फ्लाई अमृतसर इनीशिएटिव के ग्लोबल कन्वीनर और अमृतसर विकास मंच के ओवरसीज सचिव, समीप सिंह गुमटाला ने सोमवार को बताया कि ब्रिटेन के बाद एयर इंडिया आठ सितम्बर से विश्व के ऐतिहासिक शहरों, अमृतसर और रोम के बीच हर हफ्ते में एक सीधी उड़ान फिर शुरू कर रही है।

एयर इंडिया की उड़ान एआई हर बुधवार को अमृतसर से दोपहर बाद 1555 बजे उड़ान भरेगी और उसी दिन रात को स्थानीय समयानुसार रात को 8:20 बजे रोम पहुँचेगी। वापसी की उड़ान एआई अगले दिन गुरुवार को शाम 7:00 बजे रोम से रवाना होगी और शुक्रवार प्रातःकाल अमृतसर पहुँचेगी। एयर इंडिया इस रूट पर बोइंग 787 ड्रीमलाइन जहाज़ का प्रयोग करेगी। इन उड़ानों की बुकिंग एयर इंडिया की वैबसाइट और 28 अक्तूबर तक के लिए उपलब्ध है।

गुमटाला ने बताया कि ब्रिटेन सरकार के फ़ैसले के बाद अब इटली की सरकार की तरफ से भारत से आने वाले यात्रियों पर पाबंदियाँ से छूट के साथ एयर इंडिया की तरफ से अब इस सीधी उड़ान फिर शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा कि अप्रैल, 2021 के आखिर में भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या में वृद्धि कारण, इटली सरकार द्वारा सीधी उड़ानें पर आने वाले यात्रियों पर पाबंदी लाने के फ़ैसले कारण भारत में फंसे हज़ारों पंजाबी भाईचारों के इटली निवासियों के लिए यह बड़ी राहत है।

Good news for those going abroad from Amritsar airport