SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, जानें किस तरह Free में मिलेगा 2 लाख का इंश्योरेंस कवर

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, जानें किस तरह Free में मिलेगा 2 लाख का इंश्योरेंस कवर

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने जन धन खाताधारकों के लिए बड़ी घोषणा की है। अगर आपके पास जन धन खाता है या आप इसे खोलने की योजना बना रहे हैं, तो आप ‘एसबीआई रुपे जन धन कार्ड’ के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए आपको 2 लाख रुपए तक का दुर्घटना बीमा कवर मिलेगा।

Ak

एसबीआई ने ट्वीट किया कि सफलता के लिए खुद को रास्ते पर लाने का समय आ गया है। एसबीआई रुपे जनधन कार्ड के लिए आवेदन करें। यूजर्स 2 लाख रुपए का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर प्राप्त कर सकते हैं, बशर्ते कि वे 90 दिनों में एक बार एसबीआई रुपे जनधन कार्ड स्वाइप करें।

RuPay PMJDY कार्ड
RuPay PMJDY (प्रधानमंत्री जन-धन योजना) कार्ड उन लोगों को जारी किया जाता है जिन्होंने प्रधानमंत्री जन धन योजना (PMDJY) के तहत खाते खोले हैं – वित्तीय समावेशन का एक राष्ट्रीय मिशन जो लोगों को बैंकिंग, बचत या जमा खाते, रिमिटेंस, क्रेडिट इंश्योरेंस, और पेंशन जैसी वित्तीय सेवाओं को आसानी पहुंच प्रदान करने के लिए विकसित किया गया। कार्ड यूजर्स को सभी एटीएम, पीओएस टर्मिनलों और ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर लेनदेन करने की अनुमति देता है। यह पर्सनल दुर्घटना मृत्यु और विकलांगता कवरेज 2 लाख रुपए तक के साथ आता है।