बाइक के दीवानों के लिए अच्छी खबर, दुनिया की सबसे बड़ी बाइक बनाने वाली कंपनी Hero ने मिलाया Harley Davidson के साथ हाथ

बाइक के दीवानों के लिए अच्छी खबर, दुनिया की सबसे बड़ी बाइक बनाने वाली कंपनी Hero ने मिलाया Harley Davidson के साथ हाथ

नई दिल्लीः हार्ले-डेविडसन इंक और दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल (बाइक) और स्कूटर बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने उत्पादन को बेचने के लिए हाथ मिलाया है। दोनों कंपनियों ने एक समझौते का एलान किया है। इसके मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिलों की बिक्री और सर्विस करेगा।

 

 

एक वितरण समझौते (डिस्ट्रिब्यूशन एग्रीमेंट) के अनुसार, यह काम देश में हार्ले-डेविडसन के एक्सक्लूसिव डीलरों और हीरो के मौजूदा डीलरशिप नेटवर्क दोनो के माध्यम किया जाएगा। इसके अलावा बाइक्स के पार्ट्स, एक्सेसरीज, जनरल मर्चेंडाइज और राइडिंग गियर भी इसी तरह बेचे जाएंगे।

लाइसेंसिंग समझौते के तहत, हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन ब्रांड नाम के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिलों को बनाकर उनकी बिक्री भी करेगा। हार्ले-डेविडसन ने सितंबर में रीवायर नीति को अपनाते हुए भारत में अपने बिजनेस मॉडल को बदलने की घोषणा की थी।

 

 

एक बयान में कहा गया है कि यह व्यवस्था भारत में कंपनियों और राइडर्स दोनों के लिए पारस्परिक रूप से फायदेमंद है, क्योंकि अब हीरो मोटोकॉर्प के मजबूत वितरण नेटवर्क और ग्राहक सेवा के साथ प्रतिष्ठित हार्ले-डेविडसन ब्रांड एक साथ आ गई हैं।