You are currently viewing चार एकड़ जमीन और गहने गिरवी रख पत्नी को भेजा इंग्लैंड, पत्नी ने ब्लॉक किया पति का नंबर

चार एकड़ जमीन और गहने गिरवी रख पत्नी को भेजा इंग्लैंड, पत्नी ने ब्लॉक किया पति का नंबर

तरनतारन: पंजाब के नौजवान लड़के-लड़कियां विदेश जाने के लिए हर एक हथकंडा अपना रहे है और कई नौजवान अपनी जमीनें गहने गिरवी रखकर लाखों रुपए लगाकर अपनी पत्नियों को विदेश भेज रहे हैं, पर यह पत्नियां विदेश पहुंचने के बाद अपने पति और ससुर परिवार द्वारा नाता तोड़ देती हैं। जिसकी उदाहरण अब सामने आ रही है। इस तरह का एक मामला अब सामने आया है।

जिला तरनतारन के सब तहसील भिखीविंड के अधीन आते गांव सांधरा के निवासी कंवल सिंह पुत्र बलराज सिंह का विवाह गांव सभरा की लवप्रीत कौर के साथ 8-4-2019 को हुआ था और 30 जनवरी 2020 को उसने चार एकड़ जमीन 7 साल के लिए, 20 लाख रुपए में गहने गिरवी रखकर करीब साढ़ें 17 लाख रुपए खर्च कर अपनी पत्नी को इंग्लैंड भेज दिया। इंग्लैंड पहुंचे के 20 दिन तक पत्नी ने सही तरीके के साथ संपर्क रखा पर बाद में उसका रवैया बदल गया। उसने अपने पति का नंबर तक ब्लाक कर दिया।

लड़के वाले पंचायत लेकर लड़की के घर गए तो उन्हें पता चला कि उसका पहला विवाह भी हुआ है पर इस बारे में लड़की परिवार द्वारा जानकारी नहीं दी गई थी। पीड़ित परिवार ने पुलिस के उच्च अधिकारियों को लिखित शिकायत देकर लड़की को वापिस भारत डिपोर्ट करवाने की भी मांग की है।

Four acres of land and ornaments were mortgaged to the wife and sent to England, the wife blocked her husband’s number