You are currently viewing 30 सालों से एक ही नंबर की लॉटरी खरीदता आ रहा था शख्स, किस्मत पलटी और रातों रात बन गया करोड़पति

30 सालों से एक ही नंबर की लॉटरी खरीदता आ रहा था शख्स, किस्मत पलटी और रातों रात बन गया करोड़पति

 

 

नई दिल्ली: किस्मत कभी भी पलट सकती है। एक शख्स को उसकी किस्मत बदलने के लिए 30 वर्षों का इंतजार करना पड़ा और आज वह करोड़पति बन गया है। दरअसल यह शख्स 30 सालों से एक ही नंबर की लॉटरी खरीद रहा था। उसे इस बात पर भरोसा था कि कभी न कभी इस नंबर से उसकी किस्मत खुलेगी और इस इंतजार में उसने अपने जीवन के 30 बसंत गुजार दिए। अंत में उसकी किस्मत ने पलटी मारी और उसे अब 30 सालों के बाद 400,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (2 करोड़ रुपए से भी अधिक) का जैकपॉट लगा है।

 

 

ये खुशकिस्मत शख्स ऑस्ट्रेलिया का है। मॉर्निंगटन, विक्टोरिया जो हमेशा लोगों से कटा-कटा रहना पसंद करता था अब वह अचानक से लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बन गया है। लॉटरी विजेता ने बताया कि वह बीते 30 सालों से लॉटरी खेल रहा है। वह हर साल एक ही नंबर के लॉटरी के टिकट खरीदता था।

 

 

हालांकि उनमें कुछ भी स्पेशल नहीं होता था लेकिन वह हर साल उसी नंबर के टिकट खरीदता था। उसे किसी दूसरे नंबर के टिकट खरीदने की इच्छा ही नहीं होती थी। और बस यही वह 30 सालों से करता आ रहा था। उसकी 30 सालों की मेहनत शनिवार को रंग लाई जब लॉटरी का परिणाम आया तो उसे $407,441.52 का जैकपॉट लगा। इसे भारतीय मुद्रा में देखें तो उसने 21858235.24 यानि 2 करोड़ 18 लाख 58 हजार 235 रुपए जीते।

 

 

अब वह अपने जीते हुए पैसों को किस तरह खर्त करेगा उसकी प्लानिंग कर रहा है। उसने बताया कि पहले वह अपने गिरवी रखे संपत्तियों को छुड़ाएगा, एक नई कार लेगा और अपने बच्चों की मदद करेगा। विदेश यात्रा भी करने की योजना है। रिटायरमेंट प्लान में भी ये पैसे काम आएंगे।

 

 

? भारत के प्रसिद्ध MD आयुर्वेदा डॉक्टर ने बताया कैसे करें कुछ ही दिनों में शुगर को कंट्रोल – शुगर के मरीज अवश्य देखें VIDEO?