You are currently viewing धान की खरीद में देरी पर फूटा किसान संगठनों का गुस्सा, कैबिनेट मंत्री परगट सिंह के घर का किया घेराव, सर्किट हाउस के बाहर भी की नारेबाजी

धान की खरीद में देरी पर फूटा किसान संगठनों का गुस्सा, कैबिनेट मंत्री परगट सिंह के घर का किया घेराव, सर्किट हाउस के बाहर भी की नारेबाजी

जालंधर (PLN-Punjab Live News) धान की सरकारी खरीद में देरी करने पर किसान संगठनों में भारी रोष पाया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को किसानों ने खेल और शिक्षा मंत्री परगट सिंह के घर का घेराव किया। इस दौरान किसान संगठनों ने पंजाब और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। 

किसानों को पता चला कि परगट सिंह सर्किट हाउस में हैं, जिससे किसान सर्किट हाउस पहुंच गए और नारेबाजी की। किसानों को पुलिस ने रोकना चाहा, जिससे धक्कामुक्की भी हुई। इस दौरान परगट सिंह ने किसानों के साथ बातचीत की। परगट सिंह ने कहा कि वे पहले दिन से किसान संगठनों के साथ है,क्योंकि वे एक छोटे से किसान परिवार से संबंध रखता हूं।

उन्होंनेे कहा कि धान की खरीद 10 दिन लेट करना गलत है, इस मामले में सीएम चन्नी भी पीएम मोदी के साथ मीटिंग कर चुके है। इस दौरान उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को जल्द पूरा किया जाएगा। परगट सिंह ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कैप्टन बीजेपी और अकाली दल के साथ मिले हुए है।

गौर हो कि केंद्र सरकार की ओर से अब धान की सरकारी खरीद 11 अक्टूबर से शुरू की गई है। लेकिन किसान संगठन इसका विरोध कर रहे है।