You are currently viewing दिल्ली कूच करने के लिए सड़कों पर डटे हुए हैं किसान, सिंधु बॉर्डर पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले- देखें Video

दिल्ली कूच करने के लिए सड़कों पर डटे हुए हैं किसान, सिंधु बॉर्डर पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले- देखें Video

नई दिल्लीः केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत किसान सड़कों पर उतर चुके हैं और दिल्ली कूच करने के लिए कल से ही डटे हुए हैं। पंजाब से लेकर हरियाणा की सड़कों पर किसानों का गुरुवार को हल्लाबोल जारी रहा और उम्मीद की जा रही है कि आज भी ऐसी ही स्थिति रहेगी। किसान दिल्ली कूच करने के लिए अड़े हुए हैं और पुलिस से कई झड़पों के बाद भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।

आज किसान दिल्ली पहुंच सकते हैं और इनके समर्थन में यूपी में भी प्रदर्शन होने की उम्मीद है। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली कूच के दौरान पूरे दिन किसानों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प होती रही। किसानों को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की गई है और कई जगहों पर किसानों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस को वाटर कैनन और आंसू गैस के गोलों का भी प्रयोग करना पड़ा। हालांकि, तब भी किसान आगे बढ़ते जा रहे हैं।

 

 

सिंघु बॉर्डर पर किसान पहुंचने लगे हैं। आज सुबह सोनीपत बैरिकेडिंग तोड़ किसान आगे रवाना हुए। 30-40 किसान सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे। सिंघु बॉर्डर पर आज डबल बैरिकेडिंग है। आज किसान राजधानी में प्रवेश कर सकते हैं, मगर उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने भी पूरी तैयारी कर ली है। सिंघु बॉर्डर पर पुलिस ने किसानों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।

 

 

नीचे देखें Video-