You are currently viewing किसान के बेटे ने बढ़ाया पंजाब का मान, ऑल इंडिया में तीसरा रैंक हासिल कर ISRO में बना साइंटिस्ट

किसान के बेटे ने बढ़ाया पंजाब का मान, ऑल इंडिया में तीसरा रैंक हासिल कर ISRO में बना साइंटिस्ट

पटियाला (PLN-Punjab Live News) पंजाब के पटियाला जिले के एक छोटे से गांव मगर साहब के रहने वाले किसान के बेटे ने पूरे भारत में प्रदेश का नाम रोशन किया है। मध्यवर्गीय परिवार से संबंध रखने वाला कमलदीप शर्मा देशभर में तीसरा रैंक हासिल कर इसरो में साइंटिस्ट बना है। इसके लिए कमलदीप ने करीब दो लाख प्रतिभागियों को पिछाड़ा।

कमलदीप के इसरो में साइंटिस्ट बनते ही पूरे गांव में खुशी की लहर है ।कमलदीप के पिता एक किसान है। कमलदीप ने अपनी ग्रेजुएशन बीटेक मैकेनिकल विषय में 67 प्रतिशत अंक के साथ पास की है। ग्रेजुएशन करने के बाद कमलदीप ने कई एग्जाम दिए और कई जगह नौकरी के लिए ट्राई किया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली लेकिन फिर भी उसने हिम्मत नहीं आ रही और कड़ी मेहनत करते हुए इसरो में मैकेनिकल इंजीनियर के पद के लिए पेपर दिया। इस एग्जाम में उसने पूरे देश भर में तीसरा रैंक हासिल किया है।

कमलदीप शर्मा ने बताया कि साल 2017 में वह दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी कर रहा था। इसी दौरान इसरो ने चार सैटेलाइट लांच किए थे। उसी दिन उनके मन में इसरो के प्रति दिलचस्पी पैदा हुई। जिसके बाद उन्होंने इसरो में नौकरी करने की ठानी।

Farmer son raised the honor of Punjab became a scientist in ISRO by securing third rank in All India