You are currently viewing कपूरथला में 2000 और 500 के लगभग डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट जब्त, तीन वाहन समेत 6 गिरफ्तार

कपूरथला में 2000 और 500 के लगभग डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट जब्त, तीन वाहन समेत 6 गिरफ्तार

कपूरथला: पंजाब के कपूरथला जिले में पुलिस ने 2000 और 500 के लगभग डेढ़ लाख रुपये के मूल्य के नकली नोट जब्त किये हैं और छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 1,47000 मूल्य के नकली नोट के साथ नकली नोट बनाने के रसायनयुक्त कागज के 30 पैकेट, रंगों व रसायनों के बोतल और नकली नोटों को ढोने के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले तीन वाहन भी जब्त किये हैं। गिरफ्तार आरोपियों की शिनाख्त परगट सिंह, हरप्रीत कौर उर्फ प्रीति, चरणजीत सिंह उर्फ चन्ना, मोहिंदर कुमार, पवन कुमार और गुरविंदर सिंह गुरी के रूप में की गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमलप्रीत सिंह खाख ने आज यहां बताया कि सुभानपुर पुलिस थाने ने यह कार्रवाई एक टिप के आधार पर की। टिप यह थी कि अलग-अलग वाहनों में घूम रहे कुछ लोग आम लोगों को पैसे दुगने करने का झांसा देकर नकली नोटों का वितरण कर रहे हैं यानी असली नोटों से बदल रहे हैं। उसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग में एक वाहन से कुछ नकली नोट जब्त कर इस रैकेट का पर्दाफाश किया और अन्य गिरफ्तारियां भी की गईं।

पुलिस के अनुसार आरोपियों से पूछताछ में गिरोह के 11 रिपीट ग्यारह और सदस्यों के नाम सामने आये हैं और उनकी तलाश शुरू कर दी गई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और जांच जारी है।

Fake notes of about 1.5 lakh rupees of 2000 and 500 seized in Kapurthala, 6 arrested including three vehicles