You are currently viewing MDM अस्पताल में संत श्री आशाराम जी बापू की हुई ECG और इको कार्डियो ग्राफी, हार्ट सम्बंधित रोगों की जांच के लिए हुए कई ब्लड टेस्ट, पढ़ें रिपोटर्स को लेकर क्या बोले डॉक्टर्स

MDM अस्पताल में संत श्री आशाराम जी बापू की हुई ECG और इको कार्डियो ग्राफी, हार्ट सम्बंधित रोगों की जांच के लिए हुए कई ब्लड टेस्ट, पढ़ें रिपोटर्स को लेकर क्या बोले डॉक्टर्स

न्यूज़ अधिक से अधिक शेयर करें

जोधपुर ( अमन बग्गा) 82 वर्षीय वृद्ध हिन्दू संत परम पूज्य संत श्री आशाराम जी बापू जी के भक्तों के लिए राहत भरी ख़बर है। फिलहाल पूज्य बापू जी का स्वास्थ्य पहले से बहुत बेहतर है।

मथुरा दास माथुर (MDM) अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ संजीव सांघवी ने इस बात की पुष्टि की है कि संत श्री आशाराम जी बापू को हार्ट अटैक नही आया है।

हालांकि डॉ संजीव सांघवी के मुताबिक 16 फरवरी की रात को पूज्य बापू जी के छाती में काफी तेज दर्द हुआ था, बेचैनी भी बहुत थी और पसीना भी आ रहा था। जिस के बाद उन्हें महात्मा गांधी अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती करवाया गया था। और बाद में मथुरा दास माथुर अस्पताल ले जाया गया था।

राहत की ख़बर

वही पूज्य बापू जी के करोड़ों भक्तों के लिए बड़ी राहत की ख़बर यह है कि MDM अस्पताल के CCU में एडमिट पूज्य बापू जी की ECG की गई थी जिस की रिपोर्ट पूरी तरह से नॉर्मल आई है। और इको कार्डियो ग्राफी भी पूरी तरह से नॉर्मल है ।

दिल से सम्बंधित रोगों की जांच करने के लिए खून के सेंपल लेकर किये गए सभी तरह के टेस्ट की रिपोर्ट भी पूरी तरह से नॉर्मल आई है। वही आप को बता दें कि पूज्य बापू जी की एंजियोग्राफी नही की गई है। अगर पूज्य बापू जी चाहेंगे तो ही एंजियोग्राफी की जाएगी।

हालांकि डॉ संजीव सांघवी का कहना है कि काफी समय पहले एम्स में पूज्य बापू जी की एंजियोग्राफी की गई थी तब एम्स के डॉक्टरों ने बाईपास सर्जरी करवाने की सलाह दी थी।

 17 फरवरी शाम 7 बजें तक मिली जानकारी के मुताबिक इस समय पूरी तरह से स्वस्थ है।

 न ही उन्हें किसी भी तरह का कोई दर्द हो रहा है। वह अच्छे से खा पी भी रहे है। लेकिन रूटीन चेकअप के चलते कल 18 फरवरी को दोबारा ECG की जाएगी। कल की रिपोर्ट के बाद पता चलेगा कि उन्हें अस्पताल से छुट्टी कब मिलेगी।

 आप को बता दें कि जोधपुर जेल में पूज्य बापू जी की तबीयत बिगड़ने के बाद 16 फरवरी रात 11.30 बजें जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल की इमरजेंसी में जांच के लिए ले जाया गया था। जिस के बाद रात डेढ़ बजे MDM- मथुरा दास माथुर अस्पताल में ले जाया गया था।

 जैसे ही पूज्य बापू जी के भक्तों में उन की तबीयत बिगड़ने की सूचना पहुंच रही है वैसे ही देश विदेश में पूज्य बापू जी के करोड़ो भक्त उन के उत्तम स्वास्थ्य के लिए यज्ञ जप पाठ प्रार्थनाएं कर रहे है।

नोट : हम हर ख़बर अस्पताल के डॉक्टरों से बातचीत करने के बाद ही पब्लिश करते है। यह ख़बर 17 फरवरी शाम 7 बजें तक मिली जानकारी के आधार पर पब्लिश की गई है। अगली जानकारी मिलते ही आप पाठकों तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे। जुड़े रहे PunjabLiveNews.in के साथ