You are currently viewing Doctor’s Day 2021: DIPS विद्यार्थियों ने डॉक्टर्स की निस्वार्थ सेवा के लिए किया धन्यावाद

Doctor’s Day 2021: DIPS विद्यार्थियों ने डॉक्टर्स की निस्वार्थ सेवा के लिए किया धन्यावाद

जालंधर (अमन बग्गा): डिप्स चेन के सभी स्कूलों में डॉक्टर्स डे पर सभी डॉक्टर्स और मैडिकल स्टाफ का धन्यावाद करने के लिए ऑनलाइन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। बच्चों ने कोविड-19 महामारी के दौरान डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा दिए गए योगदान को याद करते हुए डॉक्टर्स की वेशभूषा धारण कर, ग्रीटिंग कार्ड और पोस्टर बनाकरफ्रंटलाइन वॉरियर्स का धन्यावाद किया। बच्चों ने कोविड महामारी के दौरान खुद की सुरक्षा का ध्यान रखने का संदेश देते हुए बताया कि किस तरह से हमें खाना खाने से पहले हाथ धोने चाहिए, छीकते समय रुमाल का इस्तेमाल करना चाहिए और मास्क पहन कर रखना चाहिए।

टीचर्स द्वारा छोटे से नाटक का आयोजन किया गया जिसमें टीचर्स ने बताया कि डॉक्टर्स किस तरह से दिन-रात मरीजों की सेवा करते है और देश को सेहतमंद बनाए रखने में मदद करते है। किस तरह से डॉक्टर्स सारा दिन पीपीई किट्स पहन कर अपनी जान को जोखिम में डाल कर लोगों की मदद करते हुए कोरोना महामारी का मुकाबला कर रहे है। इसके साथ उन्होंने बच्चों को बताया कि किस तरह से हेल्दी और पौष्टिक डाइट जैसे कि हरी सब्जियां, दालें, फ्रूट खा कर और जंक फूड न खा कर वह खुद को स्वास्थ्य रख सकते हैं।

एमडी सरदार तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि ये विशेष दिन सभी डॉक्टर्स को समर्पित है जो अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा करते है। हम लोगों कोभी इन सभी डॉक्टर्स का सहयोग करना चाहिए। सही समय पर वैक्सीनेशन लगवानी चाहिए और मास्क लगा कर सोशल दूरी का ध्यान रखना चाहिए। इसके साथ ही एक सेहतमंद जीवनशैली को अपनाना चाहिए ताकि हम जल्द से जल्द इस बीमारी को खत्म कर सकें।

Doctor’s Day 2021: DIPS students thank doctors for their selfless service