DIPS के विद्यार्थियों ने अभिभावको के साथखेला फ्रैंडली बैडमिंटन मैच

DIPS के विद्यार्थियों ने अभिभावको के साथखेला फ्रैंडली बैडमिंटन मैच

जालंधर (अमन बग्गा): ऑनलाइन पढ़ाई के कारण आजकल बच्चे सारा दिन कंप्यूटर और लैपटॉप के सामने बैठे रहते हैं। ऐसे में बच्चों की सेहत का ध्यान रखते हुए डिप्स चेन के कई स्कूलों में फ्रैंडली बैडमिंटन मैच का आयोजन किया गया। सभी विद्यार्थियों ने घर पर रह कर अपने अभिभावको, भाई-बहनों और दोस्तों के साथ बैडमिंटन खेला। बच्चों ने बैडमिंटन खेलते हुए अपनी वीडियों, फोटो और अपने अनुभव शिक्षकों के साथ ऑनलाइन शेयर किए।

बच्चों ने बताया कि घर पर बैठ कर बैडमिंटन खेलते हुए उन्हें काफी अच्छा लगा और मजा आया। सबसे खास बात उन्हें अपने परिवार और दोस्तों के साथ खेलने का समय मिला। वहीं अभिभावकों ने इस गतिविधि के लिए स्कूल प्रिंसिपल और शिक्षकों का धन्यावाद करते हुए कहा कि सारा दिन घर बैठे रहने से बच्चों की सेहत पर काफी असर पड़ रहा था। स्कूल वालों की इस गतिविधि से कुछ समय के लिए वह इलैक्ट्रॉनिक गैजेट्स से दूर हुए और अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया।

एम.डी सरदार तरविंदर सिंह ने कहा कि ऑनलाइन क्लास के दौरान जरूरी है कि हम कुछ इस तरह की गतिविधियां करवाएं जिससे बच्चों की सेहत अच्छी रहे। इन गतिविधियों में शिक्षकों के साथ विद्यार्थियों के अभिभावकों को भी अपना सहयोग देना चाहिए ताकि बच्चे अपने बचपन की इन यादों को याद रख सकें। सी.ई.ओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि एक विद्यार्थी के दिमागी विकास के लिए पढ़ाई जितनी जरूरी है शारीरिक विकास के लिए खेल भी उतने ही जरूरी है। इसलिए बच्चे घर पर हो या स्कूल में समय-समय पर ऐसी गतिविधियां जरूर करवानी चाहिए जिससे उनका शारीरिक विकास होता रहे है। सीएओ रमनीक सिंह और जशन सिंह ने कहा कि इलैक्टॉनिक गैजेट्स के प्रति बच्चों के बढ़ते रुझान को देखते हुए कहा कि आउटडोर गतिविधियां बहुत ही जरूरी है। इस तरह की गतिविधियां हमारे शरीर के इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाते है जो इस महामारी के समय में बहुत ही जरूरी है।

Dips students play friendly badminton match with parents