You are currently viewing जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए डीसी घनश्याम थोरी ने लिया बड़ा फैसला, जानकर खुश हो जाएंगे आप

जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए डीसी घनश्याम थोरी ने लिया बड़ा फैसला, जानकर खुश हो जाएंगे आप

जालंधरः पंजाब में रेड क्रास सोसायटी ने गरीब और जरूरतमंद विद्यार्थियों की सहायता के लिए जालंधर के रेड क्रास भवन में बुक बैंक खोलने का फ़ैसला किया है। जिला प्रशासनिक परिसर में रेड क्रास सोसायटी की वार्षिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने सोमवार को बताया कि गरीब और जरूरतमंद विद्यार्थियों की मदद के लिए यह बुक बैंक खोला जा रहा है ताकि किताबें न खरीद पाने के कारण किसी विद्यार्थी को शिक्षा से वंचित न रहना पड़े। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति इस बुक बैंक में अपनी, पुरानी किताबें जमा करवा कर जरूरतमंद विद्यार्थियों की मदद कर सकता है। उन्होंने बताया कि लोगों की तरफ से जमा करवाई गई किताबें जरूरतमंद विद्यार्थियों को मुफ़्त में मुहैया करवाई जाएंगी।

थोरी ने बताया कि रेड क्रास मार्केट के दुकानदारों की मांग पर उनकी दुकानों का दो महीनों का किराया माफ कर दिया गया है। दुकानदारों की तरफ से कोविड-19 के मद्देनज़र लगाए कर्फ़्यू / तालाबन्दी के चलते सोसायटी को दो महीनों का किराया माफ करने की विनती की गई थी। उन्होंने बताया कि सोसायटी की तरफ से रेड क्रास मार्केट स्थित दुकानों का 11 महीनों का पेशगी किराया इकट्ठा जमा करवाने पर दुकानदारों को एक महीनों के किराये से छूट देने का फ़ैसला भी किया गया है।

कोविड-19 महामारी के दौरान रेड क्रास सोसायटी ने गरीबों, ज़रूरतमंदों और सरकारी और प्राइवेट दफ़्तरों में 23,475 मास्क और 10,500 साबुन , 9500 सैनेटाईज़र, 1230 दस्तानें बांटे गए थे। इसी तरह सोसायटी की तरफ से तैयार पकाये हुए खाने के 36,500 पैकेट, 50575 परिवारों को सूखा राशन, 6180 बोतल जूस और 30,000 रुपए की दवाएं भी बाँटी गईं।