You are currently viewing पंजाब में Covishield टीकों का भंडार समाप्त, Covaxin की सिर्फ इतनी खुराकें ही बची

पंजाब में Covishield टीकों का भंडार समाप्त, Covaxin की सिर्फ इतनी खुराकें ही बची

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज बताया कि प्रदेश में टीकों की कमी है और केंद्र को और वैक्सीन मुहैया कराने को कहा। यहां जारी सरकार के आधिकारिक बयान के अनुसार राज्य में कोविशील्ड टीकों का भंडार समाप्त हो चुका है और कोवैक्सीन की सिर्फ 112821 खुराकें बची हैं।

उन्होंने केंद्र से और वैक्सीन मुहैया करवाने संबंधी अपनी मांग को दोहराया जिससे अगले दो महीनों में योग्य व्यक्तियों का टीकाकरण मुकम्मल करने व 18-45 साल आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों को कोविड के टीके लगाए जा सकें। मुख्यमंत्री ने बताया कि मौजूदा समय में टीकाकरण के लिए पंजाब की योग्य आबादी के 4.8 प्रतिशत हिस्से का मुकम्मल टीकाकरण हो चुका है और जिला मोहाली पहली और दूसरी खुराकें लगाने में अग्रणी हैं।

कोविड समीक्षा वर्चुअल मीटिंग के दौरान पंजाब में टीकाकरण की प्रगति और स्थिति का जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री ने पाया कि राज्य सरकार पहले ही 62 लाख से अधिक योग्य व्यक्तियों को टीके लगा चुकी है और बिना किसी बर्बादी से स्टाॅक का प्रयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोवीशील्ड का भंडार खत्म हो चुका है और कोवैक्सीन टीकों का भी बहुत कम भंडार उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व प्रधानमंत्री से भी बात करेंगे।

Covishield vaccine stock exhausted in Punjab, only so many doses of Covaccine left