You are currently viewing IPL पर कोरोना वायरस का खतरा, खाली स्टेडियम में हो सकते है मैच

IPL पर कोरोना वायरस का खतरा, खाली स्टेडियम में हो सकते है मैच

मुंबई: देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 60 तक पहुंच गई है। महाराष्ट्र भी इससे अछूता नहीं है। राज्य में कोरोना के 10 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस बीमारी के नए मामलों में से आठ पुणे और दो मुंबई से हैं। अब कोरोना वायरस का खतरा इंडियन प्रीमियर लीग पर भी मंडराता दिख रहा है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी साफ कहा है कि इन हालात में आईपीएल को लेकर राज्य सरकार को बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं।

टोपे ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए सरकार के पास दो ही विकल्प हैं – आईपीएल मैचों को स्थगित करना या फिर उन्हें टीवी दर्शकों तक सीमित रखना। यानी ऐसे हालात में अगर IPL के मैच होते भी हैं तो महाराष्ट्र में होने वाले मैचों में दर्शकों को मैदान में जाने की अनुमति नहीं होगी। ऐसे में लोग सिर्फ टीवी पर ही मुकाबले देख पाएंगे।

टोपे का यह बयान ऐसे दिन आया है जब महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। उन्होंने कहा कि सरकार या तो आईपीएल मैचों को स्थगित कर सकती है या फिर उन्हें टेलिविजन के दर्शकों तक सीमित रख सकती है।

राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा, ‘एक बात तय है कि टिकटों की बिक्री नहीं होगी।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बारे में अंतिम फैसला जल्द किया जाएगा। टोपे ने पत्रकारों से कहा कि राज्य कैबिनेट ने कोरोना वायरस और आईपीएल मैचों पर चर्चा की है। उन्होंने कहा, ‘चर्चा के बाद हमारे सामने दो विकल्प आए – मैचों को स्थगित करना या टिकटों की बिक्री के बिना मैचों का आयोजन करना।’