You are currently viewing महिला बनकर फ्लाइट में चढ़ गया कोरोना पॉजिटिव शख्‍स, लेकिन एक भूल पड़ गई भारी और…

महिला बनकर फ्लाइट में चढ़ गया कोरोना पॉजिटिव शख्‍स, लेकिन एक भूल पड़ गई भारी और…

जकार्ता : कोविड महामारी के दौर में यात्राओं को लेकर कई तरह के प्रतिबंध दुनियाभर में लगाए गए हैं। ऐसे लोगों की यात्रा प्रतिबंधित किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं, जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। लेकिन कुछ लोग हैं, जो स्थिति की गंभीरता को न समझते हुए संक्रमण के बावजूद यात्रा के लिए तमाम पैंतरे अपनाते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां कोविड संक्रमित एक शख्‍स ने यात्रा के लिए महिलाओं के जैसे कपड़े पहन लिए और नकाब भी पहन लिया। पहचान छिपाने के लिए उसने पत्‍नी के आई-कार्ड का सहारा लिया, लेकिन पोल अंतत: खुल ही गई।

यह मामला इंडोनेशिया का है, जहां कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के चलते कड़े यात्रा प्रतिबंध लागू किए गए हैं। इस बीच एक शख्‍स अपनी पत्नी की पहचान लेकर हवाई यात्रा के लिए निकल पड़ा। वह नकाब पहनकर एयरपोर्ट पहुंचा था, जिससे उसका चेहरा पूरी तरह छिप गया। एयरपोर्ट ने उसने अपनी पत्नी का पासपोर्ट और कोविड नेगेटिव होने की रिपोर्ट दिखाई और फ्लाइट में बैठ गया।

यह शख्‍स अपनी यात्रा पूरी कर लिया होता, लेकिन फ्लाइट में कपड़े बदलने की भूल भारी पड़ गई और वह पकड़ा गया। उस शख्‍स ने फ्लाइट के दौरान ही कपड़े बदले और नकाब उतार दिया, जिसे एयर होस्टेस ने नोटिस कर लिया और इसकी जानकारी हवाईअड्डा प्रशासन को दे दी। फ्लाइट के लैंड करते ही शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया गया और जब उसका टेस्‍ट हुआ तो वह उसमें कोविड संक्रमित पाया गया। उसे फिलहाल आइसोलेट कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि क्‍वारंटीन की अवधि समाप्‍त हो जाने पर उसके खिलाफ मुकदमा चलाया जाएगा।

Corona positive person boarded the flight as a woman, but made a mistake and…