You are currently viewing लुधियाना में अभी नहीं थमा कोरोना का कहर, सरकारी स्कूल की संक्रमित टीचर की अस्पताल में मौत- विद्यार्थियों में हड़कंप

लुधियाना में अभी नहीं थमा कोरोना का कहर, सरकारी स्कूल की संक्रमित टीचर की अस्पताल में मौत- विद्यार्थियों में हड़कंप

लुधियाना (अश्विनी/अनिल): लुधियाना के गांव गालिबकलां के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की शिक्षिका की शनिवार को कोरोना से मौत हो गई। कोरोना संक्रमित गणित की शिक्षिका तेजिंदर कौर डीएमसी अस्पताल में दाखिल थी। दोपहर में जगराओं में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके अलावा स्कूल के तीन छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे स्कूल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 15 पहुंच गई है। शिक्षिका की मौत के बाद विद्यार्थियों में डर देखने को मिल रहा है। वहीं डीसी वरिंदर शर्मा ने 4 फरवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। 

गांव गालिबकलां स्थित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कुल 800 छात्र है। सेहत विभाग सभी के सैंपल ले रहा है। शनिवार को 128 सैंपल लिए गए हैं। स्कूल में पहले एक अध्यापिका कोरोना संक्रमित हुई थी। सेहत विभाग से रिपोर्ट मिलने के बाद प्रिंसिपल ने अन्य स्टाफ को भी कोरोना की जांच के लिए कहा था। इसके बाद नौ अन्य अध्यापक कोरोना संक्रमित पाए गए। दस अध्यापकों के कोरोना संक्रमित होने के बावजूद स्कूल को बंद नहीं किया गया। गुरुवार को सेहत विभाग की टीम स्कूल में जांच करने पहुंची तो उनके साथ सहयोग भी नहीं किया गया। 

शुक्रवार को दो और स्टाफ सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो गई। गणित की अध्यापिका तेजिंदर कौर की हालत कुछ नाजुक होने के चलते उन्हें डीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार सुबह उनकी मौत हो गई। मृतका तेजिंदर कौर के पति गुरप्रीत सिंह की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ चुकी है, वह प्राइमरी स्कूल में अध्यापक हैं। उनकी बेटी भी कोरोना संक्रमित है। एसएमओ सिंधवा वेट डॉ. मंदीप कौर सिद्धू ने बताया कि अभी तक स्कूल के 12 अध्यापक कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि तीन छात्र भी कोरोना पॉजिटिव है। इनमें से अध्यापिका तेजिंदर कौर की मौत हो गई है। उनके पति व बेटी भी कोरोना संक्रमित है। प्रशासन ने अब स्कूल बंद करवा दिया है।