इस तारीख को पंजाब राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस, जानिए कारण

इस तारीख को पंजाब राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस, जानिए कारण

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस एक मार्च को पंजाब राजभवन का घेराव करेगी। यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि रसोई गैस, डीजल व पेट्रोल समेत अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में की जा रही वृद्धि के खिलाफ पार्टी केंद्र सरकार तक लोगों की आवाज पहुंचाने के लिए रोष प्रदर्शन करेगी। पार्टी मोदी सरकार के खिलाफ इस तरह के रोष प्रदर्शन करती रहेगी।

जाखड़ ने बताया कि रसोई गैस की कीमतों में 25 रुपए की वृद्धि कर दी गई है जबकि पिछले एक महीने में ही सिलेंडर की कीमत में 100 रुपए से ज्यादा की वृद्धि की जा चुकी है जबकि डीजल व पेट्रोल की कीमत लगभग रोजाना ही बढ़ रही है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सरकार के समय के मुकाबले देश को विदेशों से कच्चा तेल लगभग आधी कीमत पर मिल रहा है जबकि मोदी सरकार लोगों पर अतिरिक्त बोझ डालकर उन्हें लूट रही है वह आम लोगों से धन एकत्र कर अपने चहेते कारपोरेट को लुटाया जा रहा है।

जाखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार ने आम लोगों को पूरी तरह से भुला दिया है व यह सरकार सिर्फ कुछ कारपोरेट की सरकार बन के काम कर रही है। पार्टी एक मार्च को राजभवन का घेराव करेगी ताकि राज्यपाल को लोगों की असल स्थिति बताई जा सके व वे अपनी रिपोर्ट केन्द्र को भेज सकें। पार्टी इसके बाद भी अपना संघर्ष जारी रखेगी।

अकाली दल की भूमिका के बारे में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि अकाली दल, भारतीय जनता पार्टी की परछाई के तौर पर काम कर रहा है व महंगाई व कृषि कानूनों जैसे असल मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार की परोक्ष टीम के तौर पर काम कर रहा है।