You are currently viewing चंडीगढ़ में CM मान ने 293 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र, मोहल्ला क्लीनिक को लेकर किया बड़ा ऐलान

चंडीगढ़ में CM मान ने 293 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र, मोहल्ला क्लीनिक को लेकर किया बड़ा ऐलान

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज शनिवार को युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। आज विभिन्न विभागों में 293 युवाओं को स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोजगार प्रदान किया गया। मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। यह कार्यक्रम चंडीगढ़ के म्युनिसिपल भवन में आयोजित किया गया।

मुख्यमंत्री मान ने कार्यक्रम की शुरुआत में सभी को पंजाबियों की सेवा में तत्पर रहने की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि आम घरों के बेटियों और बेटों को, जो सरकारी नौकरियों की उम्मीद छोड़ चुके थे, अब बिना रिश्वत और सिफारिश के सरकारी नौकरियां मिल रही हैं। सीएम मान ने बताया कि पिछले ढाई वर्षों में लगभग 44,974 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जा चुके हैं और यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि पंजाब में अब तक 16 टोल प्लाजा बंद किए जा चुके हैं, जिससे पंजाबियों की रोजाना 61 लाख रुपए की बचत हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि टोल प्लाजा के नाम पर लोगों की लूट की जा रही थी और 25-25 साल के ठेके किए गए थे। मान ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग एक महत्वपूर्ण विभाग है और मोहल्ला क्लीनिकों में 2 करोड़ मरीजों का इलाज किया जा चुका है। इसके आंकड़े स्वास्थ्य विभाग के पास हैं और समय-समय पर मूल्यांकन किया जाता है ताकि यह पता चल सके कि किस क्षेत्र में कौन सी बीमारी अधिक हो रही है और उस क्षेत्र में बीमारी को नियंत्रित करने के लिए उचित कदम उठाए जा सकें। पंजाब में अब तक 829 मोहल्ला क्लीनिक संचालित हो रहे हैं और जल्द ही 30 और मोहल्ला क्लीनिक शुरू किए जाएंगे।

लगभग 25 दिन पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसी भवन में 417 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे थे। इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर भी हमला किया और युवाओं को देश नहीं छोड़ने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि यदि आपकी योग्यता के अनुसार यहाँ रोजगार मिल रहा है तो विदेश जाने की क्या आवश्यकता है? यदि आप विदेश जाना चाहते हैं, तो घूमने जाएं।

CM Mann handed over appointment letters to 293 youth in Chandigarh, made a big announcement regarding Mohalla Clinic