You are currently viewing WhatsApp में अपने-आप गायब हो जाएगी चैटिंग, जानिए कैसे काम करेगा ये नया फीचर

WhatsApp में अपने-आप गायब हो जाएगी चैटिंग, जानिए कैसे काम करेगा ये नया फीचर


नई दिल्ली: ऑनलाइन मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पर एक और दिलचस्प फीचर जुड़ने जा रहा है। इस फीचर की मदद से कोई भी अपनी चैटिंग को गायब कर सकेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार यह फीचयर वर्तमान के ‘डिलीट फॉर इवरीवन’ के फीचर से बिल्कुल अलग होगा। कंपनी के अनुसार, वॉट्सऐप का यह नया फीचर जल्द ही आपको देखने को मिल जाएगा। इस नए फीचर का नाम डिसअपीरिंग मैसेज होगा। इस फीचर की खास बात यह होगी कि गायब होने वाली चैटिंग का कोई निशान नहीं छूटेगा। जैसा कि मैसेज डिटली करने पर दिखता है “This message has been deleted”।

 

 

गायब हो चुके चैटिंग्स को यूजर्स डिसअपीरिंग मैसेज फीचर को एनेबल करके दूसरों को भेज सकेंगे। खास बात यह है कि चैटिंग को गायब करने के लिए कभी भी Disappearing Message फीचर को ऑन किया जा सकता है। हालांकि इसमें टाइम सेट करने का विकल्प नहीं होगा।

Disappearing Message फीचर ऑन करने के बाद कोई भी चैटिंग सात दिन बाद अपने-आप डिलीट हो जाएगी। यदि आपने उस चैट को सात दिन तक ओपन नहीं किया तो वह हमेशा के लिए गायब हो जाएगी। इस डिलीट चैट को आप तभी बढ़ सकेंगे जब आपका नोटिफिकेशन पैनल डिलीट न किया गया हो। डब्ल्यूए बीटा इन्फो ने बताया कि यदि कोई यूजर डिलीट किए हुए मैसेट का कोट कर रिप्लाई करता है तो संभव है कि आपकी चैटिंग 7 दिन बाद भी गायब न हो।

 

 

इसके अलावा Disappearing Message फीचर ऑफ होने की स्थिति में यदि किसी को चैटिंग फॉरवर्ड करते हैं तो फीचर ऑन करने के बाद वह चैटिंग फॉरवर्ड वाले चैट बॉक्स में मौजूद रहेगी।