You are currently viewing WhatsApp पर बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, मिस्ड ग्रुप कॉल से लेकर अपने आप फोटो गायब होने तक- आ रहे है 5 नए फीचर्स

WhatsApp पर बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, मिस्ड ग्रुप कॉल से लेकर अपने आप फोटो गायब होने तक- आ रहे है 5 नए फीचर्स

नई दिल्लीः वॉट्सऐप समय समय पर यूज़र के लिए नए-नए फीचर्स को जोड़ता रहता है। मल्टी-डिवाइस सपोर्ट, डिसअपीयरिंग फोटो और रीड लेटर जैसे काम के फीचर्स के अलावा वॉट्सऐप कई अन्य फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। आइए आपको बताते हैं कौन से हैं वो 5 खास फीचर्स जो वॉट्सऐप पर बहुत जल्द आने वाले हैं…

मिस्ड ग्रुप कॉल को ज्वाइन करें: कई वीडियो कॉलिंग ऐप ऐसे ही जिसमें चालू ग्रुप कॉल्स में आप ज्वाइन कर सकते हैं। ये फीचर अभी वॉट्सऐप में देखने को नहीं मिलता। इस फीचर के आने के बाद यूज़र चालू ग्रुप कॉल में खुद से कनेक्ट हो सकते है।

Why the WhatsApp Security Flaw Should Make Enterprise IT Nervous | Data  Center Knowledge

मैसेज को आर्काइव करें: वॉट्सऐप के इस नए फीचर में यूज़र को मैसेज आर्काइव करके की सुविधा मिलेगी। मतलब आप अगर किसी मैसेज को बाद में पढ़ना चाहते हैं तो आप इसे आर्काइव करके बाद में पढ़ सकते हैं। ऐसा करने के आपके पास बार-बार उस चैट की नोटिफिकेशंस नहीं आएंगी।

मल्टी डिवाइस सपोर्ट: ये फीचर आने के बाद यूज़र अपने वॉट्सऐप को दूसरे डिवाइस पर भी लॉग इन कर सकेंगे। अभी यूज़र सिर्फ एक ही डिवाइस पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं, और अगर आप दूसरे किसी डिवाइस में लॉगिन करते हैं तो पहले वाले डिवाइस से आटोमेटिक लॉगआउट हो जाते हैं।

WhatsApp to stop working on these smartphones from January 1

वॉट्सऐप पर इंस्टाग्राम रील्स: ये फीचर आने के बाद यूज़र अपनी इंस्टाग्राम रील को वॉट्सऐप पर भी देख सकते हैं। हालांकि इस फीचर की अभी आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी कंपनी द्वारा नहीं दी गई है। खबरों के अनुसार ये फीचर अभी टेस्ट किया जा रहा है जो आने वाले समय में वॉट्सऐप से जोड़ा जा सकता है।

फोटोज डिसअपीयरिंग और वॉइस नोट स्पीड: वॉट्सऐप मैसेज डिसअपीयरिंग के फीचर को पहले ही लॉन्च कर चुका है, जिसमें वॉट्सऐप में मिलने वाला मैसेज अपने आप 7 दिन में अपने आप डिलीट हो जाता है। वॉट्सऐप ऐसा ही फीचर अब फोटोज पर भी देने जा रहा है जिसमे भेजी गई फोटोज तय किए गए समय अनुसार अपने आप डिलीट हो जाएंगी। साथ ही वॉट्सऐप वॉइस नोट की स्पीड को बढ़ाने पर भी काम कर रहा है, जिसमें यूज़र मिलने वाले वॉइस नोट की स्पीड को बढ़ा सकेंगे।

Chatting style will change on WhatsApp, from missed group calls to missing photos on their own – 5 new features are coming