You are currently viewing Ram Mandir निर्माण के लिए चंदा अभियान शुरू, राष्ट्रपति कोविंद ने दिए 5 लाख रुपये

Ram Mandir निर्माण के लिए चंदा अभियान शुरू, राष्ट्रपति कोविंद ने दिए 5 लाख रुपये

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए देशभर से चंदा जुटाने का अभियान आज से शुरू हो रहा है। कड़ी में सबसे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राम मंदिर के लिए 5,00,100 रुपये का सबसे पहले चंदा देकर इस अभियान की शुरुवात की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कोविंद ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को चेक के माध्यम से यह राशि दी। विश्व हिन्दू परिषद और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की तरफ से कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और कार्याध्यक्ष आलोक कुमार समेत कई लोग राष्ट्रपति भवन में सुबह 11 बजे पहुंचे थे।

बता दें कि मकर संक्रांति यानी 15 जनवरी से माघ-पूर्णिमा तक चलने वाले इस अभियान को शुरू किया जा चुका है। श्री राम मंदिर निर्माण के लिए आम से लेकर खास तक अपनी इच्छा अनुसार चंदा दे सकता है। इसके लिए 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन तैयार किए गए हैं। इसके अलावा इससे अधिक राशि देनी है तो डीडी, चेक या रसीद-बुक से पैन नंबर के साथ दे सकेंगे।

गौरतलब हो कि VHP के उपाध्यक्ष और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने कहा था कि विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे। उन्होंने बताया कि देश के चार लाख गांवों के 11 करोड़ परिवार से संपर्क कर रहे हैं। उन्होंने बताया था कि श्री राम निर्माण देश की हर जाति, मत, पंथ, संप्रदाय के लोगों के सहयोग के साथ होगा। इससे पहले श्री राम मंदिर निर्माण के लिए मुंबई से शिवसेना ने एक करोड़ रुपये भेजे हैं जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निजी रूप से 11 लाख रुपये दिये हैं।