You are currently viewing विद्यार्थी ध्यान दें: CBSE 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें घोषित, जानें शेड्यूल

विद्यार्थी ध्यान दें: CBSE 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें घोषित, जानें शेड्यूल

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें घोषित कर दी हैं। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी अधिसूचना के अनुसार, प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी, 2025 से शुरू होंगी।

सीबीएसई बोर्ड की वार्षिक थ्योरी परीक्षाएं 15 फरवरी, 2025 से शुरू होंगी। बोर्ड ने विंटर बाउंड स्कूलों के लिए भी अलग से दिशानिर्देश जारी किए हैं। ऐसे स्कूल 5 नवंबर से 5 दिसंबर, 2024 के बीच प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित कर सकते हैं।

बोर्ड ने सभी विषयों के प्रैक्टिकल और आंतरिक मूल्यांकन के अंक वितरण से संबंधित विस्तृत जानकारी भी जारी की है। स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अंक सही तरीके से अपलोड करें और एक बार अपलोड किए गए अंकों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी अधिसूचना ध्यान से पढ़ें। इसके अलावा, वे अपने स्कूल से भी संपर्क कर सकते हैं। यह खबर उन सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है जो सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं दे रहे हैं। इससे छात्रों को अपनी तैयारी करने में मदद मिलेगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Students please note: CBSE 10th and 12th practical exam dates announced, know the schedule