You are currently viewing CBI ने कस्टम विभाग के दो अधिकारियों को 1.30 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

CBI ने कस्टम विभाग के दो अधिकारियों को 1.30 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

चंडीगढ़: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने रिश्वत मामले में कस्टम विभाग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। एक शिकायत मिलने पर सीबीआई ने जाल बिछाया और कस्टम विभाग के अपर आयुक्त पारुल गर्ग और अधीक्षक धरमवीर सिंह को 1.30 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने शिकायतकर्ता के रिश्वतखोरी के आरोप में अमृतसर में कस्टम विभाग के अधीक्षक धर्मवीर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था। शिकायतकर्ता के मुताबिक, वह मंडी गोबिंदगढ़ में पार्टनरशिप पर फर्म चलाता है और उसका कबाड़ आयात का कारोबार है। उन्होंने अधीक्षक धरमवीर सिंह से उनके दो भरे हुए कंटेनर ले जाने के लिए संपर्क किया था, जिसने इसके लिए 1.50 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता को धरमवीर सिंह ने बताया कि रिश्वत का पैसा अपर आयुक्त पारुल गर्ग के साथ बांटा जाना है। बाद में रिश्वत घटाकर 1.30 लाख रुपये कर दी गई। फिर सीबीआई ने जाल बिछाकर अधीक्षक को 1.30 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया।

सीबीआई ने लुधियाना, होशियारपुर, चंडीगढ़ समेत दोनों आरोपियों के परिसरों की तलाशी ली। अपर आयुक्त के परिसर से लगभग 59.40 लाख रुपये नकद और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए। वहीं अधीक्षक के परिसर से लगभग 2.60 लाख रुपये नकद राशि और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज मिले। फिलहाल गिरफ्तार दोनों आरोपियों को सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश मोहाली की अदालत में पेश किया जाएगा।

CBI caught two officials of customs department red-handed taking bribe of Rs 1.30 lakh