You are currently viewing सीएम चन्नी का बड़ा फैसला- किसानोंं पर दर्ज केस होंगे रद्द, सरकारी कर्मचारियों और कोविड पीड़ितों के लिए भी किए ऐलान

सीएम चन्नी का बड़ा फैसला- किसानोंं पर दर्ज केस होंगे रद्द, सरकारी कर्मचारियों और कोविड पीड़ितों के लिए भी किए ऐलान

चंडीगढ़ (PLN-Punjab Live News) पंजाब ने सीएम बनने के बाद से चरणजीत सिंह चन्नी लगातार बड़े ऐलान कर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को चन्नी ने किसानों, कोविड-19 से पीड़ित परिवारों और सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया। सीएम चन्नी ने आरपीएफ के चेयरमैन को आदेश देते हुए कहा है कि कृषि कानूनों के खिलाफ रेलवे ट्रैक को बाधित करके आंदोलन करने वाले किसानों पर दर्ज सभी केसों को तुरंत रद्द किया जाए।

इसके साथ ही सीएम चन्नी ने पंजाब सरकार के कर्मचारियों को भी बड़ा तोहफा दिया है। अब 1 जनवरी 2004 के बाद नौकरी ज्वाइन करने वाले कर्मचारियों के परिवारों के लिए भी फैमिली पेंशन स्कीम को मंजूरी दे दी गई है। अब सरकारी कर्मचारियों ने परिजन भी सरकार की इस स्कीम का लाभ उठा सकते है।

किसानों और सरकारी कर्मचारियों को राहत देने के बाद सीएम ने तीसरा बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जिन लड़कियों ने कोरोना काल के दौरान अपने माता-पिता को खोया ,है उन्हें आशीर्वाद स्कीम का पूरा लाभ मिलेगा। स्कीम के मुताबिक इनकम लिमिट का नियम लागू नहीं होगा। आपको बता दें कि इससे पहले सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाबवासियों को बड़ा तोहफा देते हुए बिजली का बकाया बिल माफ करने का भी ऐलान किया था।

 Cases registered against farmers will be canceled announcements made for government employees and covid victims also