INNOKIDS के अभिभावकों के लिए आयोजित अनेक विषयों पर रोचक वैबीनार

INNOKIDS के अभिभावकों के लिए आयोजित अनेक विषयों पर रोचक वैबीनार

जालन्धर : इनोसैंट हाट्र्स के इनोकिड्स (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, कपूरथला रोड तथा रॉयल वल्र्ड) स्कूल में सत्र २०२१-२२ में नर्सरी में दाखिला लेने वाले बच्चों के अभिभावकों के लिए लगाचार पांच दिन अलग-अलग विषयों पर रोचक वैबीनार आयोजित किए गए।

इनोटसैंट हाट्र्स की साईकोलोजिस्ट हिमानी मित्तल ने अभिभावकों से चाइल्ड साइकोलोजी तथा पैरेन्टिंग पर महत्त्वपूर्ण ट्प्सि दिए। इसके साथ-साथ वैबीनार द्वारा अभिभावकों को आनलाइन लर्निंग के लिए ई-टूल्स तथा न्यू एजुकेशन पालिसी के बारे में भी पूरी जानकारी प्रदान की गई। दोनों वैबीनार के लिए दिल्ली से रिसोर्स पर्सन अंजली सिंह तथा सुनीता ने अभिभावकों के प्रश्नों का बखूबी उत्तर दिया।

इन वैबीनार के चलते डाइटीशियन मीनू कुमार ने बच्चों व उनकी माताओं के लिए न्यूट्रीशियस फूड की सम्पूर्ण जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बच्चों को कौन-सी चीका किस मात्रा में खिलानी चाहिए तथा बच्चों में मोटापे का विकार किस कारण उत्पन्न होता है। अभिभावकों ने पांच दिन सभी वैबीनार पूरे उत्साह से अटैंड किए। इनोकिड्स डायरैक्टर अलका अरोड़ा ने बताया कि समय-समय पर अभिभावकों व बच्चों के लिए अन्य विषयों पर भी वैबीनार व गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।