You are currently viewing कैप्टन अमरिंदर सिंह आज कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान; कांग्रेस की बढ़ेगी टेंशन!

कैप्टन अमरिंदर सिंह आज कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान; कांग्रेस की बढ़ेगी टेंशन!

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज पंजाब की सियासत में बड़ा धमाका करने वाले हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, जिसमें उम्मीद जताई जा रही है कि वह नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। अमरिंदर सिंह द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन बुलाने की घोषणा के बाद बुधवार को उनके द्वारा नई पार्टी की घोषणा करने संबंधी अटकलें तेज हो गईं। अमरिंदर सिंह ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह जल्द ही अपनी नई पार्टी बनाएंगे और अगर तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों के हित में कुछ समाधान निकलता है तो वह भाजपा के साथ 2022 के चुनाव में सीटों के समझौते को लेकर आशान्वित हैं।

यह घटनाक्रम पंजाब विधानसभा चुनाव के कुछ महीने पहले सामने आया है। पिछले महीने राज्य सरकार से बाहर निकलने वाले अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह समान विचारधारा वाले दलों जैसे कि अकाली से अलग हुए समूहों के साथ गठबंधन पर भी विचार कर रहे हैं। दो बार मुख्यमंत्री रहे सिंह ने कहा था कि जब तक वह अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेते, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे।

हालांकि, इस पर पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मंगलवार को कहा कि अगर अमरिंदर सिंह ने एक नया राजनीतिक दल बनाया तो यह उनकी ‘बड़ी गलती’ होगी। कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह ने कहा कि अगर उन्होंने ऐसा किया तो यह उनके दामन पर ‘दाग’ होगा। कांग्रेस ने उन्हें सम्मान दिया और वह पार्टी में कई पदों पर रहे। बता दें कि कैप्टन की पीसी पर कांग्रेस की भी नजर होगी।

Capt Amarinder Singh may announce new party today, Congress’s tension will increase!