You are currently viewing फिरोजपुर सेक्टर में BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी घुसपैठिया, 74 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद

फिरोजपुर सेक्टर में BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी घुसपैठिया, 74 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद

जालंधरः सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) ने पंजाब के फरोजपुर सेक्टर में शुक्रवार-शनिवार की मध्य रात्रि पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में तस्करी के प्रयास को विफल करते हुये एक घुसपैठिए को मार गिराया। मौके से बीएसएफ जवानों ने 14 पैकेट में 14.8 किलोग्राम हेरोईन, पिस्तौल मैगज़ीन, छह कारतूस और दो मोबाईल फोन भी बरामद किए।

बीएसएफ के पंजाब सीमांत मुख्यालय के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि बीएसएफ के जवानों और अमृतसर नार्कोटिक्स कंटोल ब्यूरो(एनसीबी) के अधिकारियों की टीम ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कल रात एक संयुक्त अभियान के दौरान में सीमा पर घुसपैठ जैसी कुछ हलचल महसूस किये जाने पर आत्मरक्षा में उस दिशा में फायर किया जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया जिसकी बाद में शिनाख्त एक पाकिस्तानी नागरिक के रूप में हुई। मौके पर तलाशी के दौरान वहां से 14 पैकेट में 14.8 किग्रा. हेरोईन, एक पिस्तौल मैगज़ीन, छह कारतूस और दो मोबाईल फोन बरामद किये गये। बरामद की गई हेरोईन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 74 करोड़ रूपये बताई जाती है।

प्रवक्ता ने बताया कि बीएसएफ पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करों और घुसपैठियों से इस वर्ष अब तक 70.904 किग्रा. हेरोईन के अलावा अनेक हथियार और गोला बारूद बरामद कर चुका है।