You are currently viewing पंजाब में रिश्वतखोर महिला ACP और उसका रीडर गिरफ्तार, 30 हजार रुपए लेते विजिलेंस टीम ने रंगे हाथों दबोचा

पंजाब में रिश्वतखोर महिला ACP और उसका रीडर गिरफ्तार, 30 हजार रुपए लेते विजिलेंस टीम ने रंगे हाथों दबोचा

लुधियाना: पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी अभियान के दौरान गुरुवार को लुधियाना की महिला सेल की सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) निर्दोष कौर और उनके रीडर बेअंत सिंह को 30,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप गिरफ्तार किया है।

राज्य विजिलेंस ब्यूरो के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि बठिंडा जिले के गांव गौधा निवासी प्रीतपाल कुमार की शिकायत के आधार पर दोनों पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने विजिलेंस को दी शिकायत में बताया था कि पांच साल पहले उसके मामा अश्वनी कुमार की लुधियाना की एक लड़की से शादी हुई थी। शादी के बाद दोनों के रिश्ते खराब हो गए और उसकी पत्नी ने महिला सेल लुधियाना में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी।

शिकायत की जांच के दौरान उपरोक्त आरोपी रीडर बेअंत सिंह ने उसे महिला एसीपी से मिलवाया था। रीडर ने शिकायतकर्ता से कहा कि अगर वह अश्वनी कुमार के खिलाफ शिकायत लेना चाहता है तो उसे एक लाख रुपये की रिश्वत देनी होगी। बाद में डील 60 हजार रुपये में फाइनल हुई।

शिकायतकर्ता ने 29 जुलाई को रीडर बेअंत सिंह ने एसीपी निर्दोष कौर की मौजूदगी में पहली किश्त के तौर पर 30 रुपये लिए। शेष राशि एक अगस्त को देने के लिए कहा था। शिकायतकर्ता ने सबूत सहित विजिलेंस को आरोपियों के खिलाफ शिकायत दी।

इसके बाद विजिलेंस टीम ने जाल बिछाया और दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में दोनों को शिकायतकर्ता से 30,000 रुपये की रिश्वत की दूसरी किस्त लेने की कोशिश करते समय गिरफ्तार किया गया। विजिलेंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन लुधियाना रेंज ने दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम और बीएनएस अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की है। आरोपियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

Bribe-taking woman ACP and her reader arrested in Punjab