You are currently viewing बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की मुश्किलें बढ़ी, आयकर विभाग ने किया 20 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी का दावा

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की मुश्किलें बढ़ी, आयकर विभाग ने किया 20 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी का दावा

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे है। तीन दिन की ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद आयकर विभाग ने बड़ा खुलासा किया है। विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सोनू सूद ने 20 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी में की है। विभाग ने कहा कि सूद ने विदेशी डोनर्स से 2.1 करोड़ का नॉन-प्रॉफिट जुटाया, जोकि इस तरह के लेनदेन को नियंत्रित करने वाले कानून का उल्लंघन है। अब तक की जांच में 20 ऐसी एंट्री का पता चला, जिन्हें देने वालों ने फर्जीवाड़े की बात स्वीकार की है। उन्होंने नगद के बदले चेक जारी करने की बात भी मानी।

इतना ही नहीं, सोनू सूद ने 2020 में जो एनजीओ शुरू किया था, उसे 1 अप्रैल 2021 से अभी तक 18.94 करोड़ का डोनेशन मिल चुका है। इस डोनेशन में से अभी तक 1.9 करोड़ अलग-अलग कार्यों में खर्च हो चुके हैं, जबकि बची हुई 17 करोड़ की रकम अभी भी अकाउंट में हैं। आयकर विभाग के मुताबिक मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरुग्राम समेत कुल 28 परिसरों पर छापेमारी की गई।

आपको बता दें कि आयकर विभाग की टीम पिछले तीन दिन से सोनू सूद के आवास पर सर्वे कर रही थी। विभाग के इस सर्वे पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी नाराजगी जताई थी।

Bollywood actor Sonu Sood in trouble Income Tax Department claims tax evasion of more than 20 crores