You are currently viewing उड़ान भरने के बाद लापता हुआ श्रीविजय एयर का विमान, समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका- 62 यात्री थे सवार

उड़ान भरने के बाद लापता हुआ श्रीविजय एयर का विमान, समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका- 62 यात्री थे सवार

जकार्ता: इंडोनेशिया के श्रीविजय एयर के बोइंग 737 यात्री विमान के जकार्ता हवाई अड्डे से टेक-ऑफ करते ही संपर्क खत्‍म हो गया है। यह विमान लापता हो गया है। श्रीविजय एयर की फ्लाइट एसजे 182 ने इंडोनेशियाई राजधानी के हवाई अड्डे से उड़ान भरी और पश्चिम कालीमंतन प्रांत के पोंटिअनक के लिए रवाना हुई लेकिन बीच में ही लापता हो गई। इंडोनेशिया के परिवहन मंत्री ने कहा कि 62 यात्रियों और चालक दल के साथ उड़ान के समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त होने का संदेह है।

विभिन्न रिपोर्टों से पता चलता है कि विमान में कम से कम 62 लोग थे। मंत्रालय के प्रवक्ता अदिता इरावती ने कहा, ‘बोइंग 737-500 विमान ने दोपहर करीब 1:56 बजे जकार्ता से उड़ान भरी और करीब 2:40 बजे इसका संपर्क कंट्रोल टावर से टूट गया।’ फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट Flightradar24 के अनुसार, विमान एक मिनट से भी कम समय में 3000 मीटर से अधिक दूर चला गया था।

कथित तौर पर यह विमान बोइंग 737 मैक्स नहीं था जिसका नाम हाल के कुछ सालों में हुई प्रमुख दुर्घटनाओं में सबसे ज्‍यादा आया था। वैसे इसकी अब तक किसी ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अक्टूबर 2018 में बोइंग 737 मैक्स इंडोनेशिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें 189 लोग मारे गए थे। इंडोनेशियाई लायन एयर का यह विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर समुद्र में गिर गया था।