You are currently viewing पंजाब के पूर्व DGP सुमेध सैनी को मिली बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने 2022 चुनाव तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

पंजाब के पूर्व DGP सुमेध सैनी को मिली बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने 2022 चुनाव तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

चंडीगढ़: हाईकोर्ट ने पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी को बड़ी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 तक रोक लगा दी है। इसके साथ ही उनके खिलाफ जितनी भी एफआईआऱ दर्ज हैं, उनपर किसी भी कार्रवाई को होईकोर्ट के अगले आदेश तक रोक दिया है। हाईकोर्ट ने अपने 46 पन्ने के आदेश में स्पष्ट कहा है कि 2022 चुनाव में उनके खिलाफ सभी एफआईआर पर रोक होगी और उन्हें किसी भी केस में पेश होने पर छूट होगी। इसके साथ ही सैनी को आदेश दिए गए है कि यदि वह इन सबके बीच विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो उन्हें पहले कोर्ट ने मंजूरी लेनी होगी।

बता दें, सैनी अपनी पटीशन में कह चुके हैं कि यह सारे मामले उनके खिलाफ सिर्फ पंजाब सरकार की सियासी रंजिश के तहत चल रहे हैं। ऐसी स्थिती में यदि सरकार किसी भी मामले में उसके खिलाफ कुछ करती हैं, तो उसे 7 दिन पहले नोटिस दिया जाना चाहिए। हाईकोर्ट ने पहले ही आदेश दिया था कि सैनी के खिलाफ कोई कार्रवाई करने से पहले उन्हें सात दिन का नोटिस दिया जाए। शुक्रवार को हाईकोर्ट ने 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

Big relief to former Punjab DGP Sumedh Saini, High Court bans arrest till 2022 elections