You are currently viewing बड़ी खबर: कोरोना अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक फटने से जबरदस्त विस्फोट, जलते हुए शवों को निकाला गया बाहर- 39 लोगों की दर्दनाक मौत

बड़ी खबर: कोरोना अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक फटने से जबरदस्त विस्फोट, जलते हुए शवों को निकाला गया बाहर- 39 लोगों की दर्दनाक मौत

इराक: इराक के नासिरिया में एक कोविड-19 अस्पताल में दर्दनाक हादसा हुआ है। इस अस्पताल में भीषण आग लगने से 39 लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी रायटर्स ने स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस के हवाले से ये खबर दी है।

बताया जा रहा है कि नासिरिया में अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक में विस्फोट होने से ये हादसा हुआ है। इससे भीषण आग लग गई जिससे कम से कम 39 लोग मारे गए। स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस ने सोमवार को ये जानकारी दी है। प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ तत्काल बैठक की और नासिरिया में स्वास्थ्य और नागरिक सुरक्षा प्रबंधकों को निलंबित करने और गिरफ्तार करने का आदेश दिया।

घटनास्थल पर मौजूद रॉयटर्स के एक रिपोर्टर ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मचारियों ने जलते हुए अस्पताल से शवों को बाहर निकाला, जबकि कई मरीज धुएं के बीच खांस रहे थे। नासिरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि आग पर काबू पाने के बाद अल-हुसैन कोरोना वायरस अस्पताल में राहत व बचाव अभियान जारी था, लेकिन घने धुएं के कारण कुछ वार्डों में घुसना मुश्किल हो रहा था।

Big news: Oxygen tank explodes at Corona Hospital, burning bodies exhumed – tragic death of 39 people