You are currently viewing कपूरथला में चल रहे बड़े ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़, 100 करोड़ की हेरोइन समेत दो तस्कर काबू

कपूरथला में चल रहे बड़े ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़, 100 करोड़ की हेरोइन समेत दो तस्कर काबू

कपूरथला: पंजाब की कपूरथला पुलिस ने राज्य की जेलों में बंद कुख्यात गैंगस्टरों की ओर से चलाए जा रहे एक बड़े ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए दो नशा तस्करों को गिरफ्तार करके बीस किलो हेरोइन बरामद की है। तस्करों की पहचान बलविंदर सिंह (होशियारपुर )और पीटर मसीह (जालंधर )के रूप में हुई है। दोनों तस्कर पहले से ही आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं।

यह जानकारी आज पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने मंगलवार को कपूरथला में हाई-टेक नाका ढिलवां पर एक ट्रक और एक हुंडई कार की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से बीस किलो हेरोइन की खेप बरामद की। पुलिस पार्टी ने वाहनों को चेक प्वाइंट पर रोकने का संकेत दिया लेकिन उन्होंने वाहन छोड़ भागने की कोशिश की । सतर्क पुलिस ने थोड़ी देर पीछा करने के बाद उन्हें मौके पर ही पकड़ लिया।

गुप्ता ने कहा कि उनके कब्जे से और उनके वाहनों की चैकिंग के दौरान बीस पैकेट हेरोइन बरामद की। जिला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एच एस खख ने कहा कि खेप को छिपाने के लिए नशा तस्करों ने ट्रक के चालक के केबिन की छत में दो विशेष बक्से बनाये गए थे।

पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी और आगे की जांच के लिए उनके पुलिस रिमांड की मांग करेगी ताकि इस ड्रग सिंडिकेट में शामिल सभी लिंक का पता लगाया जा सके। ज्ञातव्य है कि पुलिस ने पिछले 12 दिनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में 400 करोड़ रुपये की 78 किलोग्राम से अधिक हेरोइन को जब्त करने में कामयाबी हासिल की है।

Big drug syndicate running in Punjab busted, two smugglers including heroin worth 100 crores arrested