You are currently viewing बड़ी उपलब्धि: Innocent Hearts के विद्यार्थियों ने अंतर्राष्ट्रीय जर्नल में प्रकाशित किया रिसर्च पेपर

बड़ी उपलब्धि: Innocent Hearts के विद्यार्थियों ने अंतर्राष्ट्रीय जर्नल में प्रकाशित किया रिसर्च पेपर

जालंधर (अमन बग्गा): एक उल्लेखनीय उपलब्धि में, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस के दो विद्यार्थियों, खुशबू वर्मा और आकांशा ने प्रतिष्ठित कोरिया रिव्यू ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में अपना पेपर प्रकाशित करके अकादमिक शोध में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। डॉ. गगनदीप कौर धंजू के मार्गदर्शन में किए गए शोध का शीर्षक है “उपभोक्ता अधिकारों पर जागरूकता के स्तर को मापना: जालंधर शहर के कॉलेज छात्रों का एक अध्ययन”।

यह पेपर जालंधर में कॉलेज के छात्रों के बीच उपभोक्ता अधिकारों की समझ और जागरूकता की पड़ताल करता है, साथ ही यह मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करता है कि युवा पीढ़ी बाज़ार में अपने अधिकारों के बारे में कितनी जागरूक है। यह अंतर्राष्ट्रीय मान्यता इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस में विकसित एकेडमिक कठोरता और अनुसंधान संस्कृति को उजागर करती है।

पेपर की अगुवाई करने वाली डॉ. गगनदीप कौर धंजू ने छात्रों के समर्पण की प्रशंसा की और ऐसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाने के महत्व पर ज़ोर दिया। यह उपलब्धि संस्थान के लिए गर्व का क्षण है और वैश्विक मंच पर इसके छात्रों की क्षमता का प्रमाण है।

उम्मीद है कि यह उपलब्धि इनोसेंट हार्ट्स के कई विद्यार्थियों को सार्थक शोध में शामिल होने और महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों पर ज्ञान में योगदान करने के लिए प्रेरित करेगी।

Big achievement: Innocent Hearts students published research paper in international journal