You are currently viewing बौरी मैमोरियल ट्रस्ट ने Innocent Hearts में चलाया डेंगू अवेयरनेस कैंपेन

बौरी मैमोरियल ट्रस्ट ने Innocent Hearts में चलाया डेंगू अवेयरनेस कैंपेन

जालंधर (अमन बग्गा): बौरी मैमोरियल एजुकेशनल एंड मैडीकल ट्रस्ट ने इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप के छात्रों और समाज के सदस्यों को मच्छर जनित वायरल संक्रमण डेंगू के बारे में जागरूक किया, जो मौसम परिवर्तन के कारण बच्चों में तेज़ी से फैल रहा है।

डा. नुपुर सूद (सलाहकार बाल रोग विशेषज्ञ, इनोसैंट हाट्र्स मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल) द्वारा डेंगू के कुछ बुनियादी लक्षण, कारण और रोकथाम के उपाय साझा किए गए। उन्होंने कहा कि खांसी के साथ बुखार, उल्टी, पेट में दर्द, सिर दर्द और रैशेज सभी डेंगू बुखार के लक्षण हैं। रोगी के उचित उपचार के लिए डेंगू का एक्युरेट डायग्नोस प्राथमिक महत्व है।

डा. नुपुर ने पूरी तरह से ढके हुए कपड़े पहनने, चिकित्सा विशेषज्ञों के निर्देशानुसार उचित दवा लेने, मच्छर भगाने वाली क्रीम का उपयोग करने और संक्रमण से बचाव के लिए आसपास की सफाई बनाए रखने की भी सलाह दी।

इनोसैंट हाट्र्स के चेयरमैन डा. अनूप बौरी तथा डा. चंद्र बौरी (मैनेजिंग डायरैक्टर, मैडीकल सर्विसेज) द्वारा बताया कि डेंगू महामारी से बचाव के लिए इनोसैंट हाट्र्स के पांचों स्कूलों, बीएड कालेज तथा मैनेजमैंट कालेज में नियमानुसार फॉगिंग की जा रही है।

Bauri Memorial Trust launches dengue awareness campaign at Innocent Hearts