Innocent Hearts में बैसाखी की धूम, ऑनलाइन गतिविधियों में दिखा उत्साह

Innocent Hearts में बैसाखी की धूम, ऑनलाइन गतिविधियों में दिखा उत्साह

जालंधर (अमन बग्गा): इनोसैंट हार्ट्स में प्री-प्राइमरी विंग से लेकर इनोसैंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन्का में बैसाखी पर्व धूमधाम से मनाया गया। ‘गोल्डन फील्ड्स और रिच हार्वेस्ट’ थीम के अंतर्गत बहुत-सी ऑनलाइन गतिविधियों का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक टीम द्वारा हार्वेस्ट फैस्टीवल, नववर्ष और खालसा पंथ की स्थापना का जश्न मनाने के लिए विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह से गतिविधियों में भाग लिया।

नन्हें विद्यार्थियों ने ‘पंजाब का गबरू तथा पंजाबी मुटियार’ गतिविधि के अंतर्गत पंजाबी परिधान पहनकर अपनी तस्वीरों को विद्यालय की फेसबुक पेज पर सांझा किया। विद्यार्थियों ने पंजाब के गांवों में प्रयोग होने वाले ‘प्राप्स’ का इस्तेमाल करके अपनी तस्वीरें खिंचवाईं। इनोसैंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन में लोकगीत व पारम्परिक गीतों के साथ नृत्य का मुकाबला करवाया गया। ऑनलाइन नृत्य प्रतियोगिता में कीर्ति व रीमा ने, गीत प्रतियोगिता में रिया तथा अमनदीप ने प्रथम स्थान हासिल किया।

इनोसैंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन्का में विद्यार्थियों ने भांगड़ा, गिद्दा, पारम्परिक गीतों के मुकाबलों में भाग लिया। प्रतिभागियों के रंग-बिरंगे परिधानों और उनके द्वारा गाए गए लोकगीतों ने कार्यक्रम में उल्लास पैदा किया तथा समृद्ध संस्कृति का प्रदर्शन किया। बैसाखी के अवसर पर मैनेजमैंट के सदस्यों तथा फैकेल्टी सदस्यों ने विद्यार्थियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। गतिविधि के विजेताओं को ई-सर्टीफिकेट प्रदान किए गए।

Baisakhi in Innocent Hearts, enthusiasm in online activities