You are currently viewing गैस एजेंसी कर्मचारियों की गुंडागर्दी: सिलेंडर का वजन कम होने का विरोध करने पर गाली-गलौज कर की मारपीट

गैस एजेंसी कर्मचारियों की गुंडागर्दी: सिलेंडर का वजन कम होने का विरोध करने पर गाली-गलौज कर की मारपीट

जालंधर। जालंधर में गैस एजेंसी के एक कारिंंदे ने ग्राहक को कम वजन का सिलेंडर थमा दिया। जब ग्राहक ने वजन कम होने के कारण पूछा तो गैस एजेंसी के कारिंंदे ने गाली-गलौज करते हुए हाथापाई शुरू कर दी। ग्राहक ने इस मामले की शिकायत पुलिस को की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद पीड़ित नेे वीडियो बनाकर वायरल कर दी।

जानकारी के अनुसार फगवाड़ा गेट में इलैक्ट्रिकल शॉप चलाने वाले न्यू ग्रीन माडल टाउन निवासी राहुल गुप्ता ने बताया कि उनके भाई अंकुश गुप्ता ने गैस सिलेंडर बुक कराया था। जब एजेंसी का कर्मचारी डिलीवरी देने आया तो उन्हें सिलेंडर का वजन कम लगा। जब उन्होंने कर्मचारी से पूछा तो वह बोला कि सिलेंडर पूरा भरा है, चाहे तो उनके कंडे से वजन कर लो। जब चेक किया तो वजन 1 किलो 400 ग्राम ज्यादा निकला। उन्हें शक हो गया कि कर्मचारियों ने अपने कंडे के साथ भी छेड़छाड़ कर रखी है। इसके बाद उसने अपने कंडे से वजन किया तो 28 किलो 60 ग्राम निकला।

जब उन्होंने कर्मचारी से वजन कम होने का कारण पूछा तो वे बहस करने लगे। अंकुश गुप्ता ने इस पूरे मामले की वीडियो बनानी शुरू कर दी। वीडियो बनते देख वह गालीगलौज करने लगा। दूसरे कर्मचारी ने अंकुश को पीछे से पकड़ लिया और उनका मोबाइल भी तोड़ दिया। उसके साथ मारपीट की गई।

इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय उन पर ही समझौते का दबाव डालना शुरू कर दिया। इसके बाद वो शिकायत लेकर पुलिस कमिश्नर के पास गए। कमिश्नर ने थाना डिवीजन 7 में शिकायत भेजकर एक हफ्ते में कार्रवाई करने के लिए कहा। पुलिस ने धारा 107, 151 के तहत कार्रवाई कर मामला रफा-दफा कर दिया।

assault for opposing the reduction of cylinder weight