पठानकोट से पेट्रोलिंग के लिए निकला सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल

पठानकोट से पेट्रोलिंग के लिए निकला सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल

जम्‍मूः सोमवार देर शाम जम्‍मू-पंजाब बॉर्डर पर लखनपुर के पास भारतीय सेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 2 पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसएसपी कठुआ शैलेंद्र मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। सेना ने बताया कि सोमवार देर शाम को लखनपुर से सटे सैन्य क्षेत्र में सेना एक ध्रुव हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया। रुटीन पेट्रोलिंग पर निकले हेलिकॉप्टर ने पठानकोट के मामून कैंट से उड़ान भरी थी।

सेना के चॉपर के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलने के बाद एसएसपी कठुआ डॉ. शैलेंद्र मिश्रा भी घटनास्थल की ओर से रवाना हो गए। सेना ने पूरे इलाके को सील करते हुए किसी को भी दुर्घटनास्थल पर जाने की अनुमति नहीं दी। जानकारी मिलने के बाद आसपास के क्षेत्रों से लोग सैन्य क्षेत्र के पास पहुंच गए जिससे अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। एसएसपी कठुआ डॉ. शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि शाम सवा सात बजे के लगभग सेना की बसोहली ब्रिगेड में ध्रुव चॉपर क्रैश हो गया।

प्राथमिक तौर पर इसका कारण तकनीकी खराबी माना जा रहा है। चॉपर से दोनों पायलटों को निकालकर पठानकोट सैन्य अस्पताल उपचार के लिए रेफर कर दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चॉपर हाई ट्रांस्मिशन लाइन की तारों से टकराता हुआ सफेदे के पेड़ों के बीच जा गिरा। इसके बाद चॉपर ने आग पकड़ ली। हेलिकॉप्टर में सवार दोनों घायल पायलटों को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद उन्हें सैन्य अस्पताल पठानकोट रेफर कर दिया गया है।