You are currently viewing Arms factory to be set up in Punjab: पंजाब के इस इलाके में लगने जा रही है असला फैक्ट्री, नौजवानों को मिलेगा रोजगार, केंद्र ने दी मंजूरी
Arms factory to be set up in Punjab

Arms factory to be set up in Punjab: पंजाब के इस इलाके में लगने जा रही है असला फैक्ट्री, नौजवानों को मिलेगा रोजगार, केंद्र ने दी मंजूरी

Arms factory to be set up in Punjab: बड़ी ख़बर सामने आ रही है की केंद्र सरकार ने छोटे हथियार और गोला बारूद बनाने को लेकर शहर में फैक्ट्री लगाने की मंजूरी दे दी है। यह फैक्ट्री अमृतसर में खोली जाएगी। जिससे कई लोगों को रोजगार मिलेगा।

यहां पर बनाए गए हथियारों की सप्लाई भारत के साथ- साथ विदेश में भी की जाएगी। विदेश में जहां भारत सरकार जिन देशों को देना चाहेगी उनको ही हथियारों की सप्लाई की जाएगी। पंजाब में इन फैक्टरियों से नौजवानों को रोजगार मिलेगा।

इससे पहले फैक्ट्री के यूपी के डिफेंस कॉरिडोर झाँसी में निर्माण यूनिट स्थापित किया है। इसके साथ ही शहर में और भी कई निजी फ़ैक्टरिया लगाई जाएंगी। इस मौके पर डायरेक्टर दिनेश पारीख, सचिन और सूबा इंचार्ज जसवंत सिंह ने बताया की फैक्ट्री लगने केंद्र का ड्रीम प्रॉजेक्ट है जिसकी शुरुआत हो चुकी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)