You are currently viewing ब्रिटेन में फिर बढ़ी मुसीबत, एक हफ्ते के अंदर कोरोना का और ज्यादा घातक रूप आया सामने- स्वास्थ्य मंत्री ने की पुष्टि

ब्रिटेन में फिर बढ़ी मुसीबत, एक हफ्ते के अंदर कोरोना का और ज्यादा घातक रूप आया सामने- स्वास्थ्य मंत्री ने की पुष्टि

लंदन: कोरोना के नए रूप से परेशान ब्रिटेन में वायरस का एक और रूप मिला है। स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने बुधवार को बताया कि दो संक्रमितों में यह मिला है। दोनों हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं। विशेषज्ञों ने वायरस के इस दक्षिण अफ्रीकी रूप के सामने आने के बाद देश में महामारी की दूसरी लहर और बड़े पैमाने पर फैलने की आशंका जताई है। 

हैनकॉक ने कहा चिंता की बात यह है कि इन दोनों मरीजों में मिला वायरस का नया रूप ब्रिटेन में हाल ही में मिले वायरस के एक अन्य रूप से भी ज्यादा संक्रामक है और ऐसा लग रहा है कि यह पहले वाले रूप से ही म्यूटेट हुआ है। उन्होंने कहा, सरकार ने दक्षिण अफ्रीका से आवागमन पर तत्काल रोक लगा दी है और पिछले 15 दिन में वहां से आने वाले सभी लोगों को जांच के बाद क्वारंटीन में भेजने के आदेश जारी कर दिए हैं। 

उधर, ब्रिटेन में हाल ही में मिले कोरोना वायरस के नए रूप के चार मामले इस्राइल में मिले हैं। बुधवार को इस्राइल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की। ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने यहां नए वायरस के संक्रमित मिलने की बात कही है।