You are currently viewing जनता पर एक और बोझ: दूध कल से देश भर में होगा और महंगा, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

जनता पर एक और बोझ: दूध कल से देश भर में होगा और महंगा, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

नई दिल्ली: अमूल दूध की क़ीमतें गुरुवार (एक जुलाई) से देश भर में दो रुपए प्रति लीटर बढ़ जाएंगी। पहले से ही पेट्रोल, खाद्य तेल और रोजमर्रा की जरूरत की अन्य वस्तुओं की बढ़ी कीमतों के चलते बेतहाशा महंगाई से परेशान आम लोगों को और इससे मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

ब्रांड अमूल का विपणन करने वाले सहकारी महासंघ गुजरात को आपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के प्रबंध निदेशक आरएस सोढी ने पत्रकारों को बताया कि दूध उत्पादन की बढ़ती लागत और खाद्य वस्तुओं की क़ीमत वृद्धि के कारण यह कदम उठाना पड़ा है। परिवहन और पैकिजिंग आदि की लागत में भी ख़ासी बढ़ोतरी हुई है।

कल से गुजरात, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और उत्तराखंड समेत अपने सभी बाजारों में कीमतें बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। कीमतों में बढ़ोतरी से अहमदाबाद में अमूल गोल्ड, ताजा, शक्ति और गाय दूध के आधा लीटर पाउच का मूल्य क्रमश: 29, 23, 26 और 24 रुपये हो जाएगा। ज्ञातव्य है कि अमूल ने इससे पहले वर्ष 2019 की अंतिम तिमाही में अपनी कीमतें बढ़ाई थीं।

Another burden on the public Milk will be more expensive across the country from tomorrow, know how much the price will increase