You are currently viewing CM भगवंत मान से मीटिंग में बनी सहमति के बाद किसानों ने चौथे दिन खत्म किया धरना, लोगों को मिली बड़ी राहत; किसानों ने हाइवे पर लगे टेंट उतारे

CM भगवंत मान से मीटिंग में बनी सहमति के बाद किसानों ने चौथे दिन खत्म किया धरना, लोगों को मिली बड़ी राहत; किसानों ने हाइवे पर लगे टेंट उतारे

जालंधर: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा किसानों की जायज मांगे मानने के आश्वासन पर शुक्रवार को किसानों ने जालंधर में रेल यातायात को बहाल कर दिया है। इसके साथ ही सड़क परिवहन भी शुरु हो गया है। पिछले 84 घंटे से बंद नेशनल हाईवे पर शुक्रवार शाम करीब साढ़े 5 बजे खोल दिया गया था। किसानों ने धरने के चलते हाईवे पर लगाए गए टैंट उतार लिए हैं। मीटिंग में पंजाब के DGP गौरव यादव भी मौजूद थे।

पंजाब में जालंधर-लुधियाना राष्ट्रीय राजमार्ग के जालंधर-फगवाड़ा खंड पर धानोवाली गांव के पास गन्ने का समर्थन मूल्य 380 रुपये से बढ़ाकर 450 रुपये प्रति क्विंटल करने और चीनी मिलों को चालू करने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य मंगलवार से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं।

गन्ना किसानों के साथ बैठक के पश्चात मीडिया को जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, सभी किसान संगठनों से बहुत अच्छे माहौल में बातचीत हुई। हम कल गन्ना मिल मालिकों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बैठक दौरान विशेषकर रेल रोको, सड़क रोको जैसी प्रवृत्तियों को खत्म करने पर भी बहुत अच्छी चर्चा हुई, ताकि ऐसी प्रवृत्तियों से भविष्य में लोगों को कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

उन्होंने कहा कि अगर किसानों को किसी प्रकार की कोई शिकायत है, तो वह धरना देने की बजाय उनसे सीधे बातचीत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों ने भी इस बात पर सहमति दी है और आज रेलवे लाइनों से धरना हटा लिया है और सड़क पर भी सर्विस लाइनों के माध्यम से यातायात बहाल कर दिया जायेगा।

मान ने कहा कि उनकी सरकार कभी भी अपने लोगों से कोई पैसा नहीं छिपाती है। हम लोगों का पैसा लोगों पर लगाने से नहीं हिचकिचाते। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में गन्ना किसानों को बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में 16 चीनी मिलें हैं जिनमें से नौ मिलें सरकारी क्षेत्र और सात निजी क्षेत्र से संबंधित हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने पिछली सरकारों द्वारा छोड़ा गया चीनी मिलों का सात सौ करोड़ रुपये का बकाया चुकता किया है। उन्होंने कहा कि अब सिर्फ दो मिलों का बकाया बाकी है। उन्होंने कहा कि फगवाड़ा की चीनी मिल की संपत्ति जब्त कर ली गई है और इसे बेच कर किसानों का सारा बकाया देय किया जाएगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)