You are currently viewing लोकसभा चुनाव में हार के कारणों का पता लगाएगी AAP, CM भगवंत मान करेंगे मीटिंग

लोकसभा चुनाव में हार के कारणों का पता लगाएगी AAP, CM भगवंत मान करेंगे मीटिंग

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की हार के कारणों के तह तक जाएगी। क्योंकि राज्य में सत्ता में होने के बावजूद AAP 13 लोकसभा सीटों में से केवल तीन सीटें जीतने में सफल रही है। इस मामले पर अब चर्चा शुरू हो गई है। सीएम भगवंत मान हलकेवार से अपने सभी विधायकों और संगठन के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे।

सूत्रों से पता चला है कि सरकार ने अपनी इंटेलिजेंस विंग से लोकसभा चुनाव के दौरान विधायकों की भूमिका और चुनाव में कमियों पर रिपोर्ट मांगी है। वह बैठक से पहले मुख्यमंत्री तक पहुंच जायेगी। हालांकि, कैबिनेट में तुरंत फेरबदल की कोई जल्दी नहीं है। बैठक सात जून को निर्धारित की गई है। इसमें पार्टी के संगठन सचिव संदीप पाठक भी मौजूद रहेंगे.

बैठक में उन कारणों को जानने का प्रयास किया जायेगा। जिसके चलते पार्टी को इस स्तर पर नुकसान उठाना पड़ा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय की टीमें भी अपनी रिपोर्ट तैयार करने में जुटी हैं। मुख्यमंत्री ने अपने कार्यालय के अधिकारियों को चुनाव के दौरान मिलने वाली शिकायतों और मांग पत्रों पर काम करने का भी आदेश दिया है।

करीब ढाई साल पहले हुए विधानसभा चुनाव में ‘आप’ को 117 में से 92 सीटें मिली थीं। लेकिन इस चुनाव में 54 विधानसभा क्षेत्रों में सीधी हार हुई है। जबकि 32 सीटें ही जीत पाई है। इस मामले ने पार्टी नेताओं की भी नींद उड़ा दी है। इसके अलावा जिन सर्किलों में लीड पाया गया है वो ज्यादा नहीं हैं। विपक्षी दलों का वोट प्रतिशत भी बढ़ा है। पार्टी का थिंक टैंक इस पर विचार कर रहा है।

aap-will-find-out-the-reasons-for-its-defeat-in-the-lok-sabha-elections-cm-bhagwant-mann-will-hold-a-meeting