You are currently viewing जालंधर में ‘कनाडियन इमिग्रेशन कंसल्टेंट’ कंपनी के मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, फर्जी दस्तावेज देकर बनवाया था इमिग्रेशन लाइसेंस

जालंधर में ‘कनाडियन इमिग्रेशन कंसल्टेंट’ कंपनी के मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, फर्जी दस्तावेज देकर बनवाया था इमिग्रेशन लाइसेंस

जालंधर: जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर सरकार से इमिग्रेशन लाइसेंस प्राप्त करने के आरोप में एक एनआरआई के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपी की पहचान कनाडा के निवासी अनमोलदीप सिंह के रूप में हुई है, जो पहले मकसूदा, विवेकानंद पार्क में रहता था। मामला पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल रेगुलेशन एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी अभी बाकी है और थाना नवी बारादरी में यह केस दर्ज किया गया है।

सूत्रों के अनुसार, जालंधर के डीसी को एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि अनमोलदीप सिंह ने फर्जी दस्तावेज पेश कर भारत में इमिग्रेशन लाइसेंस प्राप्त किया है। शिकायत के आधार पर जांच की गई और रिपोर्ट में यह पुष्टि हुई कि अनमोलदीप सिंह कनाडा का नागरिक है और उसने भारत में अवैध तरीके से इमिग्रेशन लाइसेंस हासिल किया है। यह शिकायत पिछले साल अप्रैल में दी गई थी।

एफआईआर के अनुसार, अनमोलदीप सिंह ‘कनेडियन इमिग्रेशन कंसल्टेंट’ नामक कंपनी चलाता है, जो बीएमसी चौक, एजीआई बिजनेस सेंटर के दूसरे फ्लोर पर स्थित है। आरोपी ने लाइसेंस प्राप्त करने के लिए सरकार को गलत जानकारी प्रदान की। जांच में आरोप सही पाए गए और डीए लीगल से सलाह लेकर आगे की कार्रवाई की गई। रिपोर्ट तैयार करने के बाद पुलिस ने तुरंत केस दर्ज कर लिया।

A case of fraud has been registered against the owner of ‘Canadian Immigration Consultant’ company in Jalandhar